यह जोड़ा घर को साथ लेकर कर रहा है दुनिया का भ्रमण, प्रेम ने बना दिया खानाबदोश

Updated on 22 Feb, 2018 at 3:49 pm

Advertisement

प्रेम करना इंसानी फितरत है और ये आम है। सरेआम है। प्रेम में लोग पागल, दीवाना और न जानें क्या-क्या हो जाते हैं। जाहिर है इस विषय की जानकारी हिंदी फ़िल्में हमें देती रहती हैं। इसके कई उदाहरण भी मिलते रहते हैं। हमारे सामने एक ऐसा ताजा उदाहरण भी है। हम यहां आपको ऐसे जोड़े से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्हें प्रेम ने खानाबदोश बना दिया।

जी हां! सबसे पहले तो आप इस अजीब जोड़ा एलेक्सिस और क्रिश्चियन से मिल लीजिए।

View this post on Instagram

#TBT snow fights and a broken wrist last winter. ❄️😳 Alexis hit the mountain hard learning to snowboard but unfortunately the mountain hit back. All healed up and eager for round 2. 👊🤘#cantstopwontstop #tinyhouselife


Advertisement

A post shared by Tiny House Expedition (@tiny_house_expedition) on

इनकी कहानी खास है। दरअसल, यह प्रेमी जोड़ा घर को साथ लेकर दुनिया देखने निकला है। घर को साथ लेकर ये दोनों अब तक करीब 72,420 किलोमीटर का सफर तय कर चुका है। इस जोड़े ने एक छोटे से घर को ही गाड़ी का रूप दे दिया है।

दिलचस्प है कि ये दोनों ढाई साल पहले मिले और एक-दूसरे के प्रेम में पड़ गए। फिर इन्होंने अपने प्यार को लगातार और यादगार बनाए रखने के लिए अजीबोगरीब आइडिया के साथ दुनिया घूमने की योजनाएं बनाई।

इन्होंने लगभग 9 महीनों में अपना चलता-फिरता घर बनाया और घूमने निकल पड़े। यह जोड़ा 36 अमेरिकी राज्य घूम चुका है। साथ ही एक कनाडा की यात्री भी की है। अपनी यात्रा की तस्वीरों को ये इंस्टाग्राम अकाउंट ‘Tiny House Expedition’ पर अपलोड करते हैं।

130 स्क्वायर फीट का यह घर डबल बेड, खूबसूरत विंडो सीटिंग, किचन और अलमारी से सजाया गया है। वाकई इनका घर बेहद रचनात्मक और मजेदार हैं! इन्होंने अपने आशियाने में न सिर्फ पहिया लगाया, बल्कि अपने सपनों को उड़ानें प्रदान की। अपने पैशन और प्यार के लिए ऐसा उदाहरण बहुत ही कम देखने को मिलता है।

आपके विचार


  • Advertisement