इस जोड़े ने मास्क पहनकर कराया अपना प्री-वेडिंग फोटोशूट, हर तरफ चर्चा

author image
Updated on 14 Nov, 2017 at 2:57 pm

Advertisement

राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाके अब तक के सबसे बड़े प्रदूषण संकट से जूझ रहे हैं। प्रदूषण इस हद तक बढ़ गया है कि दिल्ली का वातावरण एक गैस चैंबर में तब्दील हो गया है। दिल्ली की हवा में सांस लेना दूभर होता जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण की वजह से दिल्ली और उसके आस-पास की जगहों में स्मॉग तेजी से फैल रहा है। यही स्मॉग कई स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों को बुलावा दे रहा है।

राजधानी की बिगड़ती हवा मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में चर्चा का गंभीर विषय बना हुआ है इन दिनों बढ़े प्रदूषण और धुंध के कारण दिल्ली का नया रंग और लोगों के चेहरे भी बदले दिखाई दे रहें है। लोग मॉस्क पहने नजर आ रहा है।

इस बीच, एक फोटोग्राफर आशीष पारीक ने इस परिस्थिति को एक अलग अंदाज में अपने कैमरे में उतारा है। उन्होंने दिल्ली के स्मॉग के बीच ‘मास्क थीम्ड कपल फोटोशूट’ कराया है। मास्क पहने इस कपल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।


Advertisement

 

इसे फोटोग्राफर की क्रिएटिविटी ही कहेंगे कि उसने धुएं की फैक्ट्री बन चुकी दिल्ली को बतौर लोकेशन चुना औए मास्क पहने हुए जोड़े का फोटोशूट कराया।

 

 

जहां कई लोग फोटोग्राफर की ये मास्क थीम की सराहना कर रहे हैं। वहीं, कई इस स्थिति को लेकर चिंतिति हैं, कहीं यही दिल्ली की पहचान न बन जाए जहां हर शख्स मास्क लगाकर घूम रहा हो।

 

 

इस फोटोग्राफर ने अपनी अलग सोच से एक बड़ा मेसेज देने की कोशिश की है।

 

 

वेडिंग फोटोग्राफर आशीष पारीक ने दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर  मास्क पहने कपल की ये तस्वीरें खींची।

 

 

फोटोग्राफर ने अपने ब्लॉग में लिखा कि कई सालों से परफेक्ट लोकेशन का स्वर्ग माने जाने वाली दिल्ली हर तरफ धुएं के गुबार से एक गैस चैम्बर बन चुकी है।

 



 

अगर हालत नहीं सुधरे तो डर ये है कि कहीं दिल्ली में मास्क लोगों की नई आइडेंटिटी न बन जाए।

 

 

ताजगी से भरी सुबह अब बढ़ते प्रदूषण के साथ खतरनाक होती जा रही है।

 

 

इस यूनिक थीम ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। शहर के क्लाइमेट में हो रहे बदलावों को जिस तरह फोटोग्राफर ने दिखाया है, इसकी सोशल मीडिया पर प्रशंसा हो रही है।

 

photo

 

वक्त रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो जो स्थिति हो सकती है उसे फोटोग्राफर ने इन तस्वीरों के माध्यम से दुनिया के सामने रखा है।

 

 

प्री-वेडिंग की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रही है और कई लोग इन पर प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर रहे हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement