टॉयलेट की वजह से 14 साल से हार रही है कांग्रेस पार्टी !

Updated on 14 Sep, 2017 at 9:26 pm

Advertisement

पिछले 14 साल से कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में एक भी चुनाव नहीं जीत सकी है। अब लगता है कि पार्टी ने हार का कारण खोज लिया है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई का मानना है कि पार्टी मुख्यालय में स्थित टॉयलेट के वास्तु दोष की वजह से लगातार हार हो रही है।

 

वर्ष 2003 से कांग्रेस पार्टी का मुख्यालय इंदिरा भवन में स्थित है। वास्तु विशेषज्ञों ने स्थानीय नेतृत्व को कहा है कि यहां का न केवल टॉयलेट त्रुटिपूर्ण है, बल्कि पार्टी के सदस्‍यों का रेस्‍ट रूम गलत दिशा में है।


Advertisement

मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता के के मिश्रा के मुताबिक, पार्टी को जीत हासिल करने के लिए न केवल जनता के समर्थन की जरूरत है, बल्कि ऊपरवाले की कृपा भी चाहिए होगी।



नई दुनिया की रिपोर्ट में मिश्रा के हवाले से लिखा गया हैः

“कांग्रेस भवन में रंगरोगन और पुनर्निर्माण कार्य चल रहा है। कांग्रेस ईश्वरीय शक्ति को मानती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार को सत्ता से विमुख करने के लिए हम जनता की शरण में जा रहे हैं तो भगवान की शरण में जाकर पुनर्निर्माण कराना कोई गुनाह नहीं है।”

कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में लंबे समय से रंगाई-पुताई नहीं हुई है। साथ ही अब यह जर्जर हो रहा है। वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे भवन में रहने वाले या काम करने वाले व्यक्तियों की प्रगति रुकती है, साथ ही नकारात्मक सोच आती है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement