चीन के राजदूत से क्यों मिलने गए थे राहुल गांधी ?

author image
Updated on 10 Jul, 2017 at 3:00 pm

Advertisement

चीन के साथ सीमा विवाद पर जारी तनातनी के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भारत में चीन के राजदूत लो जेवाई से मुलाकात की खबर है। इस संबंध में चीनी दूतावास की आधिकारिक वेबसाइट पर एक जानकारी भी प्रकाशित की गई थी। हालांकि, अब इसे हटा दिया गया है। इस मुलाकात की खबर कुछ इस तरह प्रकाशित हुई थी।

अब कांग्रेस पार्टी ने भी चीनी दूतावास में किसी तरह की बैठक में शामिल होने से इन्कार किया है।

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में चीनी दूतावास के सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चीन के राजदूत लो जेवाई से 8 जुलाई को मिले थे। इस मुलाकात में दोनों के बीच भारत और चीन के संबंधों की वर्तमान स्थित पर चर्चा हुई।


Advertisement

चीनी दूतावास द्वारा इस मुलाकात के बारे में जिक्र किए जाने और फिर बाद में इस जानकारी को वेबसाइट से हटाने से एक विरोधाभास का माहौल बन गया है। अब सवाल उठ रहा है कि अगर राहुल गांधी ने वाकई चीनी राजदूत से मुलाकात की है तो फिर इसे छुपाया क्यों जा रहा है। या फिर कोई मुलाकात हुई ही नहीं। अब लोग जानना चाहते हैं कि क्या ऐसी चीनी दूतावास के किसी कर्मचारी की गलती से हुआ या फिर इसकी वजह कुछ और है।

कांग्रेस पार्टी वर्तमान केन्द्र सरकार की चीन नीति को लेकर उसके खिलाफ काफी मुखर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हाल ही में ट्वीट पर कहा था कि पीएम मोदी चीन के मसले पर खामोश क्यों हैं।

अब विवाद के मौहाल में कांग्रेस पार्टी और चीनी दूतावास बेहतर बता सकते हैं कि आखिर बात क्या है ?

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement