क्रिकेटर केदार जाधव के नाम पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच घमासान, ट्विटर पर ही भिड़ पड़े

author image
Updated on 21 Sep, 2018 at 6:17 pm

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितम्बर को खेले गए एशिया कप मैच में भारतीय खिलाड़ी केदार जाधव ने शानदार प्रदर्शन किया था। चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह इस मैच में खेल रहे जाधव ने 3 पाकिस्तानी बल्लेबाज़ो को अपने चंगुल में फंसाया था। मैच के अंत में पाकिस्तानी कप्तान ने भी ये बात स्वीकारी थी कि पाकिस्तान की हार का मुख्य कारण केदार जाधव ही रहे।

 

बेशक इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब भुवनेश्वर कुमार को मिला, लेकिन मैच के बाद भुवनेश्वर से ज़्यादा केदार जाधव सुर्ख़ियों में रहे। भारत-पाकिस्तान के इस महा मुकाबले के तुरंत बाद केदार जाधव के नाम पर भाजपा-कांग्रेस ट्विटर पर भिड़ गए। भारत-पाक मुकाबला खत्म होने के बाद ये कांग्रेस और बीजेपी का ट्विटर घमासान शुरू हुआ।

 

ndtvimg


Advertisement

हुआ यूं कि कांग्रेस की पूर्व संसद सदस्य और कांग्रेस के आईटी सेल की हेड दिव्या स्पंदना ने रूपए के घटती कीमत को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए एक मजेदार ट्विट किया। उन्होंने लिखा-

 

“केदार जाधव का बॉलिंग एक्शन कितना लो है। पर इतना लो भी नहीं जितना रुपये की कीमत है।”

 

 



इस ट्वीट को देखकर भला भाजपा कहां चुप रहने वाली थी। कर्नाटक राज्य के बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट यानी कर्नाटक बीजेपी ने दिव्या के इस ट्वीट के 15 घंटे बाद अपनी प्रतिक्रिया दी। कर्नाटक बीजेपी ने दिव्या को जवाब देते हुए ट्वीट में लिखा-

 

“केदार जाधव के बॉलिंग एक्शन के बारे में तो नहीं पता मगर तुम्हारा IQ लेवल पूरी पाकिस्तान टीम की परफॉर्मेंस से भी लो है।”

 

यह पहला मौका नही है जब दिव्या सपनदाना ने भाजपा पर हमले के लिए क्रिकेट का सहारा लिया हो। सरकार के उपर ऐसा ही तंज़ तब भी देखने को मिला था जब इंग्लेंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में रविंद्र जडेजा ने 86 रन बनाए थे। तब दिव्या ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर ट्वीट किया था।

 

गौरतलब है कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को पहले तो 162 रनों पर ऑलआउट किया और फिर महज 29 ओवर में लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की। वही इस मैच के जीतने के बाद भारत ने सुपर फोर में जगह बना ली है। आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। वही चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान रविवार को फिर से एक बार आमने-सामने होंगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement