अब इन फटेहाल जूतों को फैशन बताकर बेचा जा रहा है, सोशल मीडिया पर जमकर लग रही लताड़

Updated on 22 Sep, 2018 at 6:11 pm

Advertisement

दुनिया के बड़े ब्रांड अपने उत्पाद को बाजार में बेचने का फंडा बखूबी जानते हैं। इन्हें अच्छी तरह पता है कि किसी भी प्रोडक्ट को मार्केट में कैसे ट्रेंड करवाना है। अगर आपका कपड़ा कहीं से ज़रा सा भी फट जाए तो आपके लिए ये काफी शर्मिंदगी भरा होगा, लेकिन अपनी बेहतरीन स्ट्रेटर्जी से इन ब्रांड्स ने आज ग्राहकों को रिप्ड ड्रेसेज के साथ सड़को पर उतार दिया है। ये अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां कई बार आपको ब्रांड के नाम पर कुछ भी बेचने का प्रयास करती हैं।

 

हाल ही में इटली के एक बड़े ब्रांड के लिए यही सोच परेशानी का सबब बन गई। मशहूर इटैलियन ब्रांड गोल्डन गूज़ ने सुपरस्टार टेप स्नीकर नाम से एक फटेहाल जूते का पेयर बनाया और उसे अपने लग्जरी बिकाऊ सामान में सामिल कर लिया।

फटे-पुराने इस जूते में टेप की सफ़ेद चिप्पियां भी लगी हुई है। कंपनी ने इस जूते की कीमत 530 डॉलर यानी करीब 38000 हजार रुपये रखी है।

 

इस खबर के आते ही ब्रांड पर लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा। लोगों ने अपनी कड़ी प्रतिक्रियाओं में इसे बाजारवाद का चरम बताया। सोशल मीडिया पर इन दिनों जहां बहुत से लोग इस ब्रांड को लताड़ रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों ने मजे भी लेने शुरु कर दिए है।

 

सोशल मीडिया पर जूते को लेकर अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है। कुछ लोग कह रहे हैं कि बच्चों को स्कूल में जिस तरह के जूते पहने के लिए डांट पड़ती है वो 585 डॉलर वाले जूतों से मेल खाते हैं।

 

 

इसके अलावा कुछ लोगों ने जूते पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर जूते फट जाए या उसमें बदबू आने लगे तो आप उसे इस ब्रांड के सुपुर्द कर सकते हैं। वहीं स्कॉटलैंड के एक निजी कलाकार ने व्यंग करते हुए ट्वीट किया कि मेरे पास भी पुराने जूते पड़े हैं, आपके हिसाब से उसकी कीमत 37000 रुपये तो होगी ही। लोगों का कहना है कि कंपनी ने इस तरह के जूते बिकाऊ घोषित कर गरीबों की गुर्बत का भी मजाक उड़ाया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement