आपका पसंदीदा रंग कहता है आपके बारे में बहुत कुछ, रंगों से जुड़ा है इंसान का व्यक्तित्व

author image
Updated on 13 Mar, 2017 at 10:48 pm

Advertisement

हर रंग कुछ कहता है। क्या आपको पता है कि आप जिन रंगों को खासतौर पर पसंद करते हैं, वे आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आपको कौनसा रंग पसंद है, इससे आपके स्वभाव का एक पहलू पता चलता है।

जानिए आपका पसंदीदा रंग क्या कहता है आपके बारे में:

 

काला

काले रंग को पसंद करने वाले का स्वभाव एक किस्म से रूढ़िवादी होता है। यह अपने काम के साथ किसी तरह के समझौते को बर्दाश्त नहीं कर सकते। साथ ही, इन लोगों को गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है। इन्हें किसी भी काम में कोई बदलाव पसंद नहीं होता।

black


Advertisement

 

जामुनी

जामुनी रंग पसंद करने वाले लोग दूरदर्शी होते हैं। इन लोगों का झुकाव आध्यात्मिक की ओर ज्यादा होता है। यह पहले से ही हर स्थिति को भापकर कोई कार्य करना पसंद करते हैं। किसी भी कार्य से होने वाले फायदे या नुकसान का आंकलन करने के बाद ही यह आगे बढ़ते हैं।

 

purple

 

लाल

लाल रंग जोश और उत्साह का प्रतिक है। ऐसे में जो लोग ये रंग पसंद करते हैं वो भी जोशीले और उत्साहवर्धक होते हैं। ये लोग जीवन को पूरे उत्साह के साथ जीने में विश्वास रखते हैं। साथ ही ये लोग दूसरों के स्वभाव को बहुत जल्दी समझ लेते हैं।

 

red

 

नीला

जिन लोगों को नीला रंग पसंद होता है, वे स्वाभिमानी व्यक्तित्व वाले होते हैं। किसी से मदद लेना इन्हें पसंद नहीं होता है। ये बेहद ही भरोसेमंद माने जाते हैं। यह किसी भी संबंध में ईमानदारी को सर्वोपरि रखते हैं।

 

blue

 

गुलाबी

गुलाबी रंग को पसंद करने वाले लोग भावनात्मक किस्म के होते हैं। ये दूसरों की भावनाओं की क़द्र करना जानते हैं। ये  हंसमुख होते हैं। इनका स्वभाव मिलनसार होता है। ये शान्ति से किसी भी मसले को हल करने के पक्ष में होते हैं।

 

pink

 



पीला

ये आशावादी, आत्मविश्वास से भरपूर, दोस्ताना, रचनात्मक और हंसमुख स्वभाव के होते हैं। ये दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। इनमें दूसरों को सही मार्गदर्शन देने की काबिलियत होती हैं।

 

yellow

 

हरा

हरा रंग पसंद करने वाले शांतिप्रिय एयर अपने जीवन में संतुलन बनाए रखना पसंद करते हैं।  हर परिस्तिथि के मुताबिक ये खुद को ढाल लेना बखूबी जानते हैं।  ये दूसरों की तकलीफ को अपना समझकर उसका हल निकलाने का हरसंभव प्रयास करते हैं।

 

green

 

सफेद

जिन लोगों को सफेद रंग अधिक पसंद है, वे ज्यादातर दूरदर्शी और आशावादी स्वभाव के होते हैं। इन्हें योजनाबंध तरीके से काम करना पसंद होता है। यही कारण है कि ये लोग अधिकतर कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं। ये लोग शांतिप्रिय होते हैं और किसी भी मसले का हल बातचीत से सुलझाना पसंद करते हैं।

 

white

 

भूरा

भूरा रंग को पसंद करने वाले लोग डाउन टू अर्थ होते हैं। चाहे कितने भी बड़े पद पर ये हो, ये अपनी जड़ों को कभी नहीं भूलते। ये लोग घर-परिवार एवं मित्रता के संदर्भ से हमेशा भरोसेमंद होते हैं। इनका स्वभाव मित्रतापूर्ण और विनम्र होता है।

 

brown

 

ग्रे

ग्रे रंग को पसंद करने वाले निष्पक्षता में विश्वास रखते हैं। इन्हें हर चीज सही जगह और सही समय पर करना पसंद होता है। इन्हें लेटलतीफी बिलकुल पसंद नहीं होती। अपने काम को लेकर इनकी ईमानदारी इन्हें भरोसेमंद इंसान बनाती है।

 

grey

 

नारंगी

संतरी रंग को पसंद करने वाले लोग किसी भी परेशानी को अपने ऊपर हावी होने नहीं देते। ये किसी भी समस्या का समाधान निकालने की कवायद में जुट जाते हैं। इन्हें किसी तरह का दिखावा पसंद नहीं होता। ये लोग दुरंगेपन को भांप लेते हैं।

 


Advertisement
orange

आपके विचार


  • Advertisement