इस मुख्यमंत्री ने चाय-नाश्ते पर उड़ा दिए डेढ़ करोड़ रुपए!

author image
Updated on 9 Dec, 2016 at 4:07 pm

Advertisement

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री हरीश रावत भले ही राज्य के वित्तीय संकट की बात करते नजर आते हैं, लेकिन उनके शासनकाल में चाय-नाश्ते पर ही करोड़ रुपए खर्च कर दिए जाने की खबर है। यह जानकारी आरटीआई के माध्यम से मिली है।


Advertisement

इस आरटीआई को दाखिल किया था भाजपा नेता अजेन्द्र अजय ने। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय के कैन्टीन में चाय-नाश्ते के प्रबंध पर करीब 4 लाख रुपए प्रत्येक महीने खर्च किए गए।इस तरह मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यकाल के दौरान फरवरी 2014 से जुलाई 2016 तक बीजापुर और सचिवालय की दो कैन्टीन्स में चाय नाश्ते का बिल लगभग डेढ़ करोड़ का बना है। यह अलग बात है कि सचिवालय में मुख्यमंत्री बेहद कम आते हैं। यहां फरवरी 2014 से जून 2016 तक का बिल 67 लाख से अधिक का है। जबकि, बीजापुर कैन्टीन में चाय-नाश्ते पर करीब पौने दो लाख रुपए प्रति माह खर्च किए गए।

बीजापुर कैन्टीन में फरवरी 2014 से जुलाई 2016 तक 77 लाख से अधिक का बिल भुगतान किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री के चाय-नाश्ते पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार वित्तीय संकट की बात करती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement