16 की उम्र में करोड़पति बनकर किया खुद को साबित, अब मौजा ही मौजा!

Updated on 2 May, 2018 at 3:09 pm

Advertisement

वो कहते हैं न कि हौसले बुलंद हों तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। सफलता कभी उम्र देखकर नहीं मिलती है और दुनिया भर में ऐसे लोगों की कमी नहीं है जिन्होंने बहुत कम उम्र में बड़ी सफलता हासिल कर ली है। फेसबुक संस्थापक मार्क ऐसे ही एक शख्स के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन यहां हम बात करने वाले हैं ढिल्लन भारद्वाज की!

 

जी हां! ढिल्लन अभी महज 21 साल के हैं और करोड़ों में कमाते हैं। ये यूके के लेसिस्टरशायर में 42 एकड़ के बंगले में लग्जरी लाइफ जीते हैं। हालांकि ये चर्चे में इसलिए बने हैं कि आजकल इंग्लैंड के एक रियलिटी टीवी शो में भाग ले रहे हैं। अपनी विशेषता और भारतवंशी होने के कारण ये बेहद चर्चित हुए हैं।

 


Advertisement

 

ढिल्लन का कहना है:

‘शो के माध्यम से पहली बार गरीबी को बेहद करीब से देखा। मैंने देखा कि बर्मिंघम की एक महिला अपने 5 बच्चों के साथ कैसे रोज का खाना जुटाने के लिए संघर्ष कर रही थी। ऐसे लोगों से मिलना ही जीवन के प्रति नजरिए को बदल देता है।’

 

गौरतलब है कि ढिल्लन ने 16 साल की उम्र में ही धनी बन चुके थे। उनके बंगले में 5 लिविंग रूम, तीन किचन, एक टेनिस कोर्ट, सिनेमा, जिम और 20 बेडरूम्स सहित ऐशोआराम की बहुत सारी चीजें हैं। हालांकि, इसके लिए इन्होंने कम उम्र से ही बतौर डिजाइनर काम करना शुरू कर दिया था। वह खुद को एक डिजायनर के रूप में स्थापित कर चुके हैं।

ढिल्लन सोशल मीडिया पर भी खासे एक्टिव हैं!

 



 

ढिल्लन के क्लोथिंग लाइन की ड्रेस को रिहाना और माइली साइरस जैसे स्टार पहनते हैं और सराहना करते हैं। ये सेलिब्रिटीज के लिए ड्रेस डिजाइन करते हैं। साथ ही उनकी लॉन्ग ईटन, ब्रॉडमार्श सेन्टर और शेफील्ड में दुकानें हैं और बिजनेस बेहद अच्छा चल रहा है।

 

आपके विचार


  • Advertisement