Advertisement

सोशल मीडिया पर छाई इस खबर से गूगल भी रह गया हैरान

1:15 pm 2 Aug, 2017

Advertisement

आजकल खबर देने में यदि कोई सबसे तेज़ है तो वो और कोई नहीं बस सोशल मीडिया है। हम में से भी कई लोगों को नई जानकारी इसके ज़रिए ही मिलती है, लेकिन कई बार इस पर दी गई जानकारी झूठी भी निकलती है। हाल ही में चंडीगढ़ में पढ़ने वाले हर्षित को गूगल में मिली इंटर्नशिप की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। ख़बर के मुताबिक इंटर्नशिप के दौरान कंपनी उसे 4 लाख रुपये महीने स्टाइपेंड देगी। ये खबर सोशल मीडिया पर खूब छाई रही।

हैरानी की बात तो यह है कि खुद गूगल को इसके बारे में सोशल मीडिया से जानकारी मिली। यानी सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद ही गूगल को पता चला कि उसने किसी हर्षित को इंटर्नशिप दी है। गूगल  के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास न तो हर्षित के बारे में कोई मेल है और नहीं इस बारे में कोई ख़बर। उन्हें जो भी पता चला है वो सोशल मीडिया के ज़रिए पता चला है।

ख़बर ये भी थी कि हर्षित को इंटर्नशिप के बाद कंपनी ने जॉब भी ऑफ़र कर दी है। लेकिन इस बारे में भी कंपनी ने साफ़ मना कर दिया है।


Advertisement

एक स्थानीय अखबार में हर्षित के हवाले से खबर छपी हैः ‘यह जॉब किसी सपने जैसी है। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि मुझे ये जॉब ऑफ़र हुई है। मेरे जैसे आम लड़को को ऐसी जॉब मिल सकती है।’

हर्षित के स्कूल की तरफ से भी एक प्रेस रिलीज जारी की गई थी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ख़बर में कितनी सच्चाई है और कैसे हर्षित को इंटर्नशिप की बात पता चली, ये सारी बातें तो जांच के बाद पता चलेंगी। हालांकि, यह साफ हो गया है कि सोशल मीडिया पर चलने वाली हर खबर सच नहीं होती।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement