इस CISF जवान ने एक शख्स की मदद के लिए जो किया उसे जानकर आपको गर्व होगा

author image
Updated on 20 Feb, 2017 at 9:40 pm

Advertisement

किसी भी यात्री के लिए इससे बुरा अनुभव क्या हो सकता है कि यात्रा के दौरान उसका सामान गुम हो जाए और फिर वह परेशान होकर यहां-वहां भटकता रहे। यात्रा के दौरान इस तरह की परिस्थिति से कई यात्रियों को दो-चार होना पड़ता है। ऐसा बहुत कम ही होता है कि उसे जरूरी मदद मिल पाती हो और उसका सामान भी उसे वापस मिल जाता हो।

luggage

लेकिन नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अनुभव नामक एक व्यक्ति के साथ जो कुछ भी हुआ उसने यह साबित कर दिया कि सभी लोगों को एक नजरिए से देखना सही नहीं है। यहां कई ऐसे लोग हैं जो मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।

घटना 19 फरवरी की है, जब इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अनुभव शर्मा का बैग खो गया। बैग में कई जरूरी कागजात थे। अनुभव को समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करें। वह यहां-वहां भटक रहे थे। तभी उन्हें अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF अधिकारी सुनील कुमार दिखाई दिए। अनुभव ने सारी घटना का जिक्र सुनील कुमार से किया।

इस अधिकारी की ड्यूटी का समय खत्म हो चुका था। लेकिन सुनील कुमार ने अपनी ड्यूटी का समय पूरा होने के बाद भी अनुभव का सामान ढ़ूढ़ने में मदद की।

cisf

अनुभव CISF अधिकारी सुनील कुमार के साथ

आखिरकार जब अनुभव का बैग मिला तो अनुभव ने CISF अधिकारी सुनील कुमार को शुक्रिया कहा और बदले में बड़ी शालीनता से जवाब देते हुए, उनका जवाब था- “ये तो ड्यूटी है मेरी।”

अनुभव शर्मा ने इस पूरी घटना का जिक्र ट्वीटर पर किया, जिसपर लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी।


Advertisement

जहां आज के इस दौर में इंसान असंवेदनशील होता जा रहा है वहां इस तरह का भाव काबिले तारीफ है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement