इस महिला के नाम है दुनिया में सबसे लंबे नाखून रखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें तस्वीरें

author image
Updated on 5 Jul, 2018 at 2:53 pm

Advertisement

आज इस आलेख में हम जिस महिला की बात करने जा रहे हैं अगर उनके नाखूनों की कुल लंबाई जोड़ दी जाए तो तकरीबन 20 फुट तक जा पहुंचती है। उनके नाखून हॉलीवुड के कुछ बेहद डरावने किरदारों को भी डरा सकते हैं। बात कर रहे हैं क्रिस वाल्टन की जो लास वेगस की पेशेवर गायिका हैं और स्टेज की दुनिया में ‘द डचेस’ के नाम से मशहूर हैं।

क्रिस वाल्टन दुनिया के सबसे लम्बे नाखूनों वाली लड़की के नाम से प्रसिद्ध है।

उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के साल 2012 के संस्करण में शामिल किया गया है। बता दें क्रिस के बाएं हाथ के नाखूनों की लंबाई 10 फीट 2 इंच है, वहीं दाहिने हाथ के नाख़ून 9 फीट 7 इंच लंबे हैं।

 

 

इतने लंबे नाखून

क्रिस को  गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज़ करने के लिए काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी है। क्रिस ने 1993 के बाद से अपने नाखूनो को नहीं काटा। अब उनके नाखून बढ़ कर घुमावदार आकृतियों में ढल गए हैं। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के प्रवक्ता स्टुअर्ट क्लैक्सटन जहा इसे  “अनोखी खूबसूरती” बताते हैं। वहीं. क्रिस अपने सेहतमंद नाखूनों का राज़  संयम बताती हैं।

 

 


Advertisement

बड़े नाखून की दिक्कतें

क्रिस बताती हैं कि वह दूध नहीं पीतीं और सिर्फ उसी तरह का भोजन करती हैं जो उनके नाखूनों के लिए सेहतमंद हो। विशाल नाखूनों की सेहत का राज पूछने पर वाल्टन ने कहा, “कैंडी और ढेर सारा संयम”। उंगलियों के सिरे का इस तरह से विशाल आकृतियों में ढल जाना अपने साथ दिक्कतें भी लाता है। लेकिन क्रिस ने खुद को इसके अनुरूप बना लिया है और कहती हैं कि जिंदगी चल ही रही है।

 

 

क्रिस बताती हैं कि इतने विशाल नाखूनों के साथ जीवन जीने में ख़ास कठनाई नही होती। वे मोबाइल पर एसएमएस करने के लिए उंगलियों के पोरों का इस्तेमाल करती हैं। क्रिस कार भी आसानी से चला लेती हैं और पियानो भी बजा लेती है। लेकिन जब जेब से कोई चीज निकालनी हो तो ज़रूर उन्हे दिक्कत होती है। वही उन्होंने जैकेट की बाहों पर बटन या जिपर लगवा रखे हैं ताकि उन्हें पहनने में दिक्कत न हो।

 

 

आपको बता दें क्रिस ने शादी नहीं की है और कहती हैं, “मैं खुद से प्यार करती हूं।” हालांकि, वह यह कहना नहीं भूलतीं कि उनके नाखून पुरुषों को उनकी ओर आकर्षित करते हैं। इसी जानकारी मिली है कि गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में नाम शामिल होने के बाद से क्रिस वाल्टन अपने नाखूनों को कटवा चुकी हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement