यह विदेशी गायक करता रहा तिरंगे का अपमान, लेकिन मुंबई की बेखबर जनता झूमती रही

author image
Updated on 20 Nov, 2016 at 2:19 pm

Advertisement

मुंबई में 19 नवम्बर को हुए ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में अमेरिका के मशहूर बैंड ‘कोल्डप्ले’ के लीड सिंगर क्रिस मार्टिन तिरंगे का अपमान नजर करते आए।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने मुम्बई में हुए कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट का एक विडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बैंड के मुख्य गायक क्रिस मार्टिन ने तिरंगे को अपनी पैंट के पीछे अटका रखा है।

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन पर निशाना साधते हुए नवाब मलिक ने क्रिस मार्टिन के साथ-साथ बीजेपी और शिवसेना के नेताओं से भारतीयों की ‘भावनाओं को आहत करने’ के लिए बिना शर्त माफी मांगने को कहा है।

आगे मलिक ने कहा कि क्या क्रिस मार्टिन ध्वज का इस्तेमाल लुंगी की तरह कर रहे थे, ताकि लुंगी डांस कर सकें?


Advertisement

यहां देखिए विडियो:

आपको बता दे कि फ्लैग कोड ऑफ इंडिया के तहत तिरंगे की यूनिफॉर्म बनाकर पहन लेना गलत है। अगर कोई शख़्स कमर के नीचे तिरंगा बनाकर कोई कपड़ा पहनता है तो यह तिरंगे का अपमान है। तिरंगे को कमर के नीचे नहीं किया जा सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि राज्य सरकार अपनी नीतियों को बढ़ावा देने और अपने लक्ष्यों को उजागर करने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती है। ग्लोबल फेस्टिवल इंडिया एक ऐसा फेस्ट है जो पूरे देश में सामाजिक बदलाव लाने वालों को पुरस्कृत और प्रोत्साहित करता है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement