चलते जाओ, चलते जाओ, बीजिंग अभी दूर है!

Updated on 5 Nov, 2017 at 2:55 pm

Advertisement

रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते, लेकिन रिकॉर्ड तोड़ने के लिए चीन का यह शख्स 600 किलोमीटर की दूरी पैदल ही नापने के लिए निकल पड़ा है। जी हां! खुद को चुनौती पेश करने और एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 27 साल का कामगार वांग हाओ अपने गांव से चीन की राजधानी बीजिंग की तरफ पैदल ही निकल पड़ा है।

वांग उत्तर पश्चिम चीन के गांसू प्रान्त के तिंग्शुई के एक छोटे से गांव का रहने वाला है। यात्रा में उसने एक 135 किलो वजन का बड़ा सा टायर भी साथ लिया है।

भारी-भरकम टायर के अन्दर अपना जरूरी सामान रखकर वांग इसको लुढ़काते हुए बीजिंग की तरफ निकल पड़ा है। फिलहाल उसने 600 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर ली है और योंग्जी शहर पहुंच चुका है। 600 किलोमीटर की दूरी तय करने में वांग को तीन महीने का समय लगा है।

facebook


Advertisement

वांग का कहना हैः



“मैंने अपने अभ्यास के लिए यात्रा करने की ठानी है। लोगों को आकर्षित करने या फिर पैसे बनाने के लिए मैं यह नहीं कर रहा हूं। लोगों को पता चले और अपनी यात्रा की विश्वसनीयता बरकरार रहे इसलिए मैं अपना फोटो या विडियो, साथ ही स्थान का नाम शेयर करता हूं।”

वांग ने मीडिया को बताया कि उसका यह निर्णय साहसिक है और इस लम्बी यात्रा में कुछ भी अनिष्ट हो सकता है। यदि कोई दुर्घटना हो गई तो वे अपने अंगों को दान में देना पसंद करेंगे।

इतनी दूर की यात्रा में जंगल, बीहड़ और शहर-गांव से होते हुए बीजिंग पहुंचने में यदि वांग सफल हो जाते हैं तो वह राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना पाने सफल हो जाएंगे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement