यह शख्स खा चुका है 2 टन नूडल्स, वजह जान इमोशनल हो जाएंगे आप

Updated on 7 Sep, 2017 at 2:23 pm

Advertisement

आपको यदि रोज़ाना कोई नूडल्स दे तो एक-दो दिन में ही आप उसे खाकर बोर हो जाएंगे और तीसरे दिन उसे हाथ भी नहीं लगाएंगे, लेकिन चीन का 49 वर्षीय हो यानवेइ  7 सालों से सिर्फ नूडल्स खा रहे हैं। जी नहीं, उनका सपना वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का नहीं है, बल्कि वह अपनी बेटी का सपना पूरा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

हो अपनी 11 साल की बेटी के सपने के पूरा करने के लिए पिछले 7 सालों से सिर्फ नूडल्स खाकर गुज़ारा कर रहे हैं। वह कई साल पहले उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक दे दिया और तब से वह अपनी बेटी को अकेले ही पालते हैं। हो अपनी बेटी के साथ एक छोटे से घर में रहते हैं, जिसका किराया 300 युआन प्रति महीना देना होता है।

हो यानवेइ कहते हैंः


Advertisement

“आसान नहीं है ऐसे जीना, पर मैंने उससे वादा किया था कि मैं उसका ख़्याल रखूंगा। मैं उम्मीद करता हूं कि उसे मुझसे अच्छी ज़िन्दगी मिलेगी।”

हो अपनी बेटी के सपने पूरे करने के लिए सड़कों पर झाड़ू लगाते हैं। इस काम से उन्हें महीने के 2000 युआन मिलते हैं। हो की बेटी जिमनास्ट बनना चाहती है। इसके लिए वो वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ फिज़िकल एजुकेशन में ट्रेनिंग ले रही है, पर उसकी फीस बहुत ज़्यादा है।

यही वजह है कि हो ने अपने निजी खर्च कम कर लिए। वह खुद पर प्रतिदिन 10 युआन खर्च करते हैं। खाने का खर्च कम करने के लिए वह अब रोज सिर्फ नूडल्स ही खाते हैं। इस तरह अब तक वह 2 टन नूडल्स खा चुके हैं।

अपने बच्चों के सपनों को पूरा करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। हो भी एक अच्छे और जिम्मेदार पिता हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement