Advertisement

विडियोः इस चीनी ने ‘मैं आवारा हूं’ गाकर इन्टरनेट पर लाखों लोगों का दिल जीत लिया

11:30 am 28 Mar, 2018

Advertisement

यह अब रहस्य नहीं है कि दुनिया भर में बॉलीवुड के करोड़ों दीवानें हैं। हिन्दी फिल्मों के ये दीवानें सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि सरहद के पार फैले अन्य देशों में भी बड़ी तादाद में मौजूद हैं। ऐसी तमाम हिन्दी फिल्में मौजूद हैं जिसने न सिर्फ भारतीय दर्शकों को लुभाया बल्कि बल्कि रूस, तुर्की और चीन में भी खासे लोकप्रिय हुए।

फिलहाल अगर आपको लगता है कि हाल ही में रिलीज हुई दंगल और सिक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्में चीन में हिट होने वाली फिल्मों की पहली कतार में हैं, तो आप गलत साबित हो सकते हैं। इन फिल्मों के रिलीज होने से कई दशक पहले राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर चीन में हिट हो चुकी थी। खास बात यह है कि उस दौर में चीन और भारत के बीच तनाव अपने चरम पर था। हालांकि, यह भी उतना ही सच है कि उस दौर में आम चीनी अधिक से अधिक भारतीय सिनेमा देखा करते थे। नए दौर में दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के हिट होने के बाद कहा जा सकता है कि वे बॉलीवुड के बारे में हमसे या आपसे कम नहीं जानते हैं।

एक ट्विटर यूजर ने विडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक चीनी को आवारा हूं गीत गाते हुए सुना जा सकता है। यह विडियो इन्टरनेट पर छा गया है। लोग इस व्यक्ति की प्रशंसा करते नहीं थक रहे।

 

 

ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रिया कुछ इस तरह रही।

 

वर्ल्ड ट्रेवलर।

 

कूटनीतिज्ञों से बेहतर।

 

रूस-चीन-भारत।

 

सीमा से पार।

 

उजबेकिस्तान के राष्ट्रपति भी यह गाना गाते हुए देखे गए थे।

 

एकीकरण का सूत्र।

 

 

इस विडियो पर आपका क्या कहना है?

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement