BMW कार खरीदने के लिए इस शख्स ने थमाया हजारों सिक्के, डीलर गिनते-गिनते हुआ परेशान

Updated on 5 Jan, 2018 at 5:33 pm

Advertisement

छोटे-मोटी खरीदारी के बाद भुगतान के लिए हम आमतौर पर सिक्कों का उपयोग करते हैं। वहीं, बड़ी खरीदारी या पेमेन्ट के लिए लोग बड़े नोट, चेकबुक या फिर डिजिटल ट्रान्जेक्शन का सहारा लेते हैं। जब कभी भी हम सोचते हैं कि बड़ी खरीदारी के लिए किसी व्यक्ति ने सिक्कों में पेमेन्ट किया है, तो हमें आश्चर्य ही होता है। फिलहाल जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं, उससे आप निश्चित तौर पर चौंक जाएंगे। चीन में BMW कार खरीदने के लिए एक व्यक्ति ने कार डीलर को इतने सिक्के थमाए कि उसके कर्मचारी गिनते-गिनते परेशान हो गए।

यह वाकया अापको भले ही अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सच है। पिछले 18 दिसंबर को एक व्यक्ति ने 45 हजार डॉलर कीमत की BMW कार खरीदी। स्थानीय करेन्सी युआन की शक्ल में ये सिक्के करीब 8 हजार पाउंड यानि करीब 70 हजार युआन के थे। यह कार की पहली किश्त थी। खास बात यह है कि अब दुकान के कर्मचारी सारा काम-धाम छोड़कर इन सिक्कों को गिनने में लगे हैं।

चीन के फुजियान प्रांत के पुतियान में बीएमडब्ल्यू शोरुम के सेल्स मैनेजर ने बताया कि ग्राहक ने अपने पहली किस्त में सिक्के देने की इच्छा जाहिर की थी। इस विडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह कर्मचारी सिक्कों की गिनती में लगे हैं।


Advertisement

यह विडियो बेहद कम समय में वायरल हो गया है। अब तक इसे 2,81,000 बार देखा जा चुका है। वहीं, लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

बताया गया है कि यह व्यक्ति कार खरीदने के लिए पिछले पांच साल से सिक्के जमा कर रहा था। इस हैरतंगेज मामले में एक बड़ी सीख छिपी है। अगर हम थोड़ी-बहुत ही बचत रोज करते हैं तो एक दिन अपने बड़े से बड़े सपने को पूरा कर सकते हैं।

इसके बारे में आपका क्या ख्याल है?

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement