इस चीनी दंपति ने पाकिस्तानी रस्मो-रिवाज से की शादी, बारात भी ले गए

Updated on 21 Nov, 2017 at 9:00 am

Advertisement

चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर के जरिए पाकिस्तान में चीन भारी मात्रा में निवेश कर रहा है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान में चीन करीब 65 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा। इसी क्रम में यहां चीन की बड़ी कंपनियां और व्यवसायी यहां डेरा डाले हुए हैं। अब खबर है कि एक चीनी दंपति ने पाकिस्तानी रस्मो-रिवाज से शादी की है। यह दंपति पारंपरिक पाकिस्तानी परिधान में दिखा।

यह चीनी दंपति चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर में कार्यरत है। इस दंपति ने अपने पाकिस्तानी मित्रों को पार्टी देने की सोची तो फिर पाकिस्तानी रिवाज से शादी ही कर डाली। लोग उनकी फोटो को मजे ले-लेकर देख रहे हैं। उन्होंने बकायदा बारात की रस्म भी की।

डॉन अखबार के अनुसारः


Advertisement

‘चाइनीज दंपति ने यह शादी खैबर पख्तुन्ख्वा में पाकिस्तान के कल्चर के हिसाब से की। कपल चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं। हालांकि, वे इससे पहले चीनी रिवाजों के अनुसार भी शादी कर चुके हैं।’

दरअसल, शादी के बाद इस कपल को अपने पाकिस्तानी मित्रों को रिसेप्शन पार्टी में बुलाना था, तो इन्होंने दुबारा शादी ही कर डाली। दुल्हन लीन और सैन पिछले 6 महीने से कोजा बांदा में काम कर रहे हैं। लीन को लाल जोड़े में सजाया गया था, तो उसके हाथों पर हीना भी लगाईं गई थी। दुल्हा सैन एक सफेद शेरवानी में शादी करने को तैयार हुआ था।

बता दें कि चीन और पाकिस्तान के सम्बन्ध तो अब किसी से छुपे नहीं रहे। अब चीन उसके साथ सांस्कृतिक रूप में जुड़कर संबंध को और भी प्रगाढ़ बनाने की कोशिश कर रहा है। दोनों देशों के बीच के सम्बन्ध की न सोचें तो भी इस शादी की तस्वीर लोगों को लुभा रही है और वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूजर्स इस दंपति को शुभकामनाएं दे रहे हैं। आपको ये भी बताते चलें कि कि इसी महीने की शुरुआत में एक चाइनीज दुल्हा और पाकिस्तानी दुल्हन की शादी सुर्खियां बनी थी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement