चीन की रिपोर्टर को हिन्दी गाना गाते हुए देखकर आपका दिल बाग-बाग हो उठेगा

Updated on 4 Sep, 2017 at 3:35 pm

Advertisement

सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन में पिछले कुछ सप्ताह से लगातार तनाव बना हुआ था। डोकलाम से दोनों देशों की सेना हटाए जाने के बाद इस तनाव का हल हो सका है। अब तनाव थोड़ा कम हुआ तो भारत ने ब्रिक्स सम्मेलन में शरीक होने पर सहमति जताई है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

ब्रिक्स सम्मेलन को कवर करने के लिए दुनिया भर के संवाददाता इन दिनों चीन के शहर शियामिन में जुटे हैं। चीन में एक बात देखने को मिली है कि भले ही सीमा पर तनाव हो, दो सरकार आपस में गुत्थम-गुत्था हो रहे हों, लेकिन आम लोगों के लिए ऐसा कुछ भी नहीं है। चीन में आज भी हिन्दी गाने उतने ही लोकप्रिय हैं, जितना कि सालों पहले हुआ करते थे।

इसका नमूना ब्रिक्स सम्मेलन में मिला, जहां चाइना रेडियो की एक पत्रकार हिन्दी फिल्म का गाना गाते हुए दिखीं।


Advertisement

पत्रकार तांग युआंगई चाइना रेडियो के साथ जुड़ी हुई हैं। वह किसी आम भारतीय की तरह हिन्दी फिल्मों के बोल गुनगुना सकती हैं और यह उन्हें पसंद भी है।



उनसे जब एएनआई के रिपोर्टर ने पूछा कि क्या उन्हें हिंदी आती है? तो उन्होंने जवाब दिया, ‘थोड़ा-थोड़ा’। इसके बाद तांग से हिंदी गाना सुनाने के लिए कहा गया तो उन्होंने 1979 की बॉलिवुड फिल्म ‘नूरी’ का फेमस गाना, ‘आजा रे…आजा रे ओ मेरे दिलबर आजा’ गाकर सुनाया।

यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement