चालाक चीन ने अब समुद्र में बना दिया आधुनिक सिनेमा हॉल

Updated on 25 Jul, 2017 at 5:38 pm

Advertisement

चीन अपनी पैतरेबाज़ी से कभी बाज़ नहीं आएगा। अब उसने विवादित साउथ चाइना सी पर अपने अधिकार को मजबूत करने के लिए नए तरीका खोज निकाला। चीन ने साउथ चाइना सी के योंगशिंग द्वीप पर आधुनिक सिनेमा हॉल खोला है।

सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, यह सिनेमाघर साउथ चाइना सी में चीन के नए शहर सांशा में खोला गया है। इसका नाम सांशा यिनलांग सिनेमा रखा गया है। इस सिनेमा हॉल में 200 से अधिक स्थानीय निवासियों और सैनिकों ने चीनी फिल्म द इटर्निटी ऑफ जियाओ युलू का पहला शो देखा। हैनान मीडिया क्रूप के महाप्रबंधक गू शिओजिंग के मुताबिक, इस सिनेमा हॉल में रोजाना एक फिल्म दिखाई जाएगी। इससे योंगशिंग द्वीप पर रहने वाले लोगों के साथ ही सैनिक भी आम लोगों की तरह फिल्म का मजा ले सकते हैं।



indianexpress


Advertisement

शिन्हुआ के अनुसार, इस हाइटेक सिनेमा हॉल में आधुनिक 4के डिजिटल प्रोजेक्टर के साथ ही 3डी स्क्रीन भी है। इससे दर्शकों को बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का भरपूर मजा मिलता है। दरअसल, चीन विवादित क्षेत्र में अपने कब्जे वाले द्वीपों पर लोगों को बसाने के साथ ही सुविधाओं का भी विस्तार कर रहा है। वह इस क्षेत्र में कई आर्टिफिशियल द्वीप भी बना चुका ह।. इनमें से कई पर उसने सैन्य अड्डे और हवाई पट्टी भी बना ली है। साउथ चाइनी सी पर वियतनाम, फिलीपींस, मलेशिया, ब्रुनेई और ताइवान भी अपना दावा करते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement