बड़े होकर इतना बदल गए ये 12 चाइल्ड आर्टिस्ट कि पहचानना हुआ मुश्किल

Updated on 5 Mar, 2018 at 2:49 am

Advertisement

अपनी उम्र के बच्चों को फिल्मों व धारावाहिक में देखकर शायद आप भी उनसे खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते होंगे। आपके साथ-साथ बड़े हुए कुछ चाइल्ड आर्टिस्ट अब इतने बदल चुके हैं कि आपके लिए उन्हें पहचाना मुश्किल हो जाएगा। उनका लुक पूरी तरह बदल चुका है, यकीन नहीं हो रहा तो खुद ही देख लीजिए।

 

 

1. जुगल हंसराज

 


Advertisement

‘मासूम’ फिल्म के प्यारे से बच्चे से लेकर ‘पापा कहते हैं’ और ‘मोहब्बते’ फिल्म के हैंडसब नौजवान तक जुगल हंसराज कितने बदल गए हैं खुद ही देख लीजिए। आखिरी बार वो विद्या बालन की फिल्म ‘कहानी २’ में नज़र आए थें।

 

 

2. किन्शुक वैद्या

 

आपको शायद धारावाहिक ‘शाका लाका बूम बूम’ याद होगा, जब आप भी संजू जैसी जादुई पेंसिल की चाह रखते थे। छोटा संजू अब काफी बड़ा और हैंडसम हो चुका है और अब इनका लुक बचपन से काफी अलग है।

 

 

3. श्वेता बासु प्रसाद

 

फिल्म ‘मकड़ी’ की मासूम लड़की अब काफी बड़ी और हॉट हो चुकी हैं। श्वेता फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में भी नज़र आई थीं। श्वेता चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कई सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं।

 

 

4. श्रीदेवी

 

फिल्म ‘तुनाइवन’ में भगवान मुरुगन का रोल करने वाली छोटी सी बच्ची बॉलीवुड की मशूहर अदाकारा श्रीदेवी थी। श्रीदेवी की आखिरी फिल्म ‘मॉम’ रही। एक शादी समारोह का हिस्सा बनने गईं श्रीदेवी ने दुबई में 24 फरवरी को अंतिम सांस ली।

 

 

5. कुणाल खेमू

 

फिल्म ‘हम है राही प्यार के’ का छोटा सा बच्चा वक़्त के साथ बहुत बदल चुका है। कुणाल खेमू हाल ही में फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ में नज़र आएं। उनकी बचपन की फोटो देखने पर आपको यकीन नहीं होगा ये कुणाल ही हैं।

 

 

6. आफताब शिवदासानी

 

फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में आफताब ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था, मगर कम ही लोग जानते हैं कि वो चाइल्ड आर्टिस्ट कोई और नहीं फिल्म ‘मस्त’ के हीरो आफताब शिवदसानी ही थे।



 

 

7. हंसिका मोटवानी

टीवी धारावाहिक ‘शाका लाका बूम बूम’ और फिल्म ‘कोई मिल गया’ की चाइल्ड आर्टिस्ट हंसिका को देखकर आपको लगेगा जैसे कि वो बहुत जल्दी बड़ी हो गईं हैं और अब वो बचपन से बिलकुल अलग दिखती हैं।

 

 

8. संजय दत्त

 

फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ का वो छोटा सा बच्चा ही मुन्ना भाई एमबीबीएस संजय दत्त थे। संजय दत्त बचपन में बिल्कुल अलग दिखते थे।

 

 

9. ऋतिक रोशन

 

इसी साल दुनिया के सबसे हैंडसम हीरो का खिताब जीतने वाले ऋतिक बचपन में भी काफी क्यूट दिखते थे। आशा और भगवान दादा फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने वाले ऋतिक बड़े होकर और ज़्यादा हैंडसम व डैशिंग दिखते हैं।

 

 

10. सना सईद

 

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में शाहरुख की वो मासूम बेटी तो आपको याद ही होगी। अब छोटी सना काफी सयानी और स्मार्ट हो चुकी है।

 

 

11. आदित्य नारायण

 

सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में चाइल्ड आर्टिस्ट थे, लेकिन बचपन के आदित्य और आज के आदित्य में जमीन आसमान का अंतर है।

 

 

12. मालविका राज

 

फिल्म ‘कभी खुशी कभी ग़म’ में करीना कपूर के बचपन का किरदार निभाने वाली मालविका अब बहुत बड़ी हो चुकी हैं। मालविका को देखकर आप पहचान ही नहीं पाएंगे कि यही ‘पू’ है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement