यौन शोषण के आरोप में फंसे चेतन भगत ने मानी अपनी गलती, मांगी माफ़ी

Updated on 8 Oct, 2018 at 6:36 pm

Advertisement

चेतन भगत एक ऐसे राइटर हैं जिन्हें युवाओं का आइकन माना जाता है। उनके ज़्यादातर नॉवल्‍स का आधार यंग जनरेशन के जीवन से जुड़ा होता है। एक ऑथर के अलावा चेतन भगत एक बेहतरीन स्क्रीनप्ले राइटर भी हैं, उनके लिखे नॉवल्स पर बहुत सी फिल्में भी बन चुकी है, इसमें ‘ थ्री इडियट्स’, ‘टू स्टेटस’, ‘ काई पो चे’, ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड’ जैसी कई सुपरहीट फिल्में शामिल हैं। 

 

 


Advertisement

वैसे तो चेतन भगत की छवि कभी भी दागदार नहीं रही, लेकिन हाल ही में उनसे जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपके भी कान खड़े हो जाएंगे। तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के सामने आने के बाद अब कई महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के मामलों को उजागर कर रही हैं, जिसके चलते कई नामचीन हस्तियों के नाम सामने आ चुके हैं।

देश भर में जोर पकड़ रहे #MeToo अभियान की गाज अब लेखक चेतन भगत पर गिरी है। हाल ही में एक महिला ने चेतन भगत के साथ हुई अपनी बातचीत का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस चैट में चेतन भगत महिला के साथ अंतरंग बाते करते नज़र आ रहे हैं। इस स्क्रीनशॉट के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों का गुस्सा चेतन भगत पर फूट पड़ा।

 

मामले को गर्माता देख चेतन भगत ने ज़रा भी देर नहीं की। उन्होंने एक पोस्ट के जरिए महिला द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार किया और अपनी पत्नी और महिला से मांफी मांगी। चेतन ने अपनी सफाई में लिखा-

 


Also See


”सबसे पहले मैं उस महिला से माफी मांगता हूं। स्क्रीनशॉट असली हैं और अगर आपको लगा हो कि स्क्रीनशॉट गलत है, तो मैं आपसे क्षमा चाहता हूं। इस बारे में मैंने अपनी पत्नी अनुषा के साथ सबसे पहले बात की है। ये स्क्रीनशॉट कई साल पुराना है।”

 

चेतन ने कहा-

” मैं शादीशुदा हूं और इस तरह की फीलिंग्स के साथ मैं किसी भी रिश्ते की तरफ नहीं बढ़ सकता, लेकिन मुझे उस महिला से एक बेहद खास कनेक्शन महसूस होता था। मैंने उनके साथ नॉवेल ‘वन इंडियन गर्ल’ को लेकर भी चर्चा की थी, जिसमें सबंधों और एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होने जैसे अहसासों का ज़िक्र है। हाल ही में चेतन ने तनुश्री दत्ता का भी सपोर्ट किया था इस वजह से लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।”

 

 

गौर हो कि तनुश्री और नाना पाटेकर विवाद के तूल पकड़ने के बाद कई महिलाएं अब #MeToo मूवमेंट का सहारा लिए अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को सामने ला रही हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement