विदेशी कुत्ता खरीदने के चक्कर में ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

author image
Updated on 8 Mar, 2017 at 5:54 pm

Advertisement

ऑनलाइन फ्रॉड के किस्से तो हमने खूब सुने हैं, लेकिन अब तक शायद यह नहीं सुना है कि इसका शिकार कोई नेता हुआ है। हालांकि, अब ऐसा नहीं कहा जाएगा। दरअसल, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ऑनलाइन ठगी का शिकार होने वाले पहले नेता बन गए हैं।

पूर्व मंत्री खुर्शीद ऑनलाइन एक पिल्ला खरीदना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 59 हजार रुपए पेमेन्ट भी किए। बाद में उन्हें पता चला कि वह ठग लिए गए हैं। अब इस मामले की शिकायत पुलिस में की गई है। पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खुर्शीद को 13 फरवरी को एक पोर्टल के जरिए पिल्लों की बिक्री के बारे में पता चला था। विज्ञापन में एक पिल्ले की कीमत 12 हजार रुपये बताई गई थी। उन्होंने आरोपी टोनी वलास से ईमेल से संपर्क किया। उसने खुद के केरल निवासी होने का दावा किया था।


Advertisement

कई ईमेल के आदान-प्रदान के बाद पिछले 19 फरवरी को सलमान खुर्शीद के कार्यालय से एक प्रतिनिधि ने कुत्ते के लिए बातचीत शुरू की। वलान ने उनसे एक खाते में पैसे जमा करने को कहा। खुर्शीद के प्रतिनिधि ने खाते में 59 हजार रुपए जमा कर दिए।

रिपोर्ट्स में कहा गया है बाद में वलान नामक व्यक्ति ने पिल्लों के स्वास्थ्य जांच और स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के नाम पर उन्हें दिल्ली भेजने के खर्च के लिए और अधिक रुपए मांगे थे। साथ ही किसी अमेरिकी टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने कहा था।

खुर्शीद को बताया गया कि उन्हें पालतू जानवरों को पहुंचाने वाली कुरियर कंपनी पैसिफिक पेट रे लोकेटर्स के माध्यम से पिल्ले उन तक पहुंचाए जाएंगे। हालांकि, पिल्ले उन तक नहीं पहुंचे।

बाद में सलमान खुर्शीद ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। अब मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement