छत्तीसगढ़ की इस लड़की को लोग कहने लगे ‘इंडियन रिहाना’, बन गई है सुपरमॉडल

Updated on 7 Jul, 2018 at 3:51 pm

Advertisement

दुनियाभर में रंग के आधार पर होने वाला भेदभाव किसी से छिपा नहीं है। काले रंग के लोगों पर तंज कसे जाते रहे हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ की एक लड़की के लिए यही काला रंग वरदान बन गया है। आज वह अपने काले रंग की बदौलत सुपरमॉडल बन चुकी है। इस लड़की की कहानी जितनी भावुक है, उतनी ही दिलचस्प भी।

 

 

हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं वह भारतीय मॉडल रेने कुजुर हैं। खास बात ये है कि इनकी शक्ल इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना से काफी मेल खाती है। सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें वायरल होते ही हर कोई इन्हें इंडियन रिहाना बुलाने लगा है। रेने और पॉप स्टार रिहाना का फेस इतना मिलता है कि इन दोनों में फर्क कर पाना काफी मुश्किल है। रेने पेशे से एक मॉडल हैं और मशहूर पॉप सिंगर रिहाना से उनकी शक्ल मिलने के कारण वो काफी लोकप्रिय होती जा रही हैं।


Advertisement

रेने कुजुर छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और बचपन से ही लोग उन्हें उनके काले रंग के लिए खूब चिढ़ाया करते थे। अपने बचपन के एक किस्से को याद करते हुए रेने बताती हैं कि जब वो पहली बार परी बनकर फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन का हिस्सा बनी थी, तो सबने उन्हें ‘काली परी’ कहा था। इसके बाद रेने का आत्मविश्वास पूरी तरह टूट गया, लेकिन धीरे-धीरे लोगों को उनका चेहरा रिहाना जैसा लगने लगा और यहीं से उनकी कामयाबी की शुरुआत हुई। रेने अब एक सुपर मॉडल बन चकुी हैं, उन्होंने कई जूलरी और क्लोदिंग के फोटोशूट्स किए हैं।

 

 

हाल ही में रेने ने कुछ फोटोशूट्स करवाए हैं, जिसमें वो  बिलकुल रिहाना लग रही हैं। रेने का कहना है कि रिहाना उनके जीवन की प्रेरणा हैं, उनके बिना वो कुछ नहीं थीं। जो लोग कभी उन्हें काली कहा करते थे, अब रिहाना की वजह से उन्हें अपने शब्द वापस लेने पड़ रहे हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement