महज 900 रुपये में बिक रहा है साढ़े 4 करोड़ का ये आलीशान बंगला, खरीदने वाले को कैश प्राइज भी मिलेगा

author image
8:28 pm 12 Sep, 2018

Advertisement

हर किसी का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो। उसके लिए सालों से एक-एक पाई जोड़कर लोग जमा करते हैं। कुछ लोग लोन लेकर भी घर खरीदते हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहे कि 900 रुपये में आलीशान बंगला कहीं मिल सकता है तो आप यकीन करेंगे ? ये सुनकर आपको यकीन नहीं हुआ होगा, लेकिन ये सच है।

इंग्लैंड का रहने वाला एक बुजुर्ग जोड़ा अपना पुराना बंगला बेच रहा है। इस बंगले की असल कीमत लगभग साढ़े 4 करोड़ है, लेकिन इसे सिर्फ 900 रुपये में बेचा जा रहा है। दिखने में बेहद खूबसूरत इस विक्टोरियन प्रॉपर्टी में चार बेडरूम और एक ओपन स्विमिंग पूल से लेकर सभी सुख सुविधाएं हैं।

1875 में खरीदे गए इस पुश्तैनी घर को बुजुर्ग जोड़ा रॉबर्ट और एवरिल अब बेचने जा रहे हैं। ये घर समुद्र के किनारे मौजूद टाउन से महज 10 मिनट की दूरी पर मौजूद है।

 


Advertisement

 

कपल इस प्रॉपर्टी को स्टेट एजेंट जरिए नहीं बेचना चाहता था। ऐसे में उन्होंने एक वेबसाइट के जरिए इसे लॉटरी टिकट सिस्टम से बेचने का फैसला किया। लिहाजा ये बंगला लॉटरी टिकट सिस्टम के जरिए बिकेगा। जिस भी शख्स का टिकट सेलेक्ट होगा, उसे इस आलिशान बंगले के साथ कैश प्राइज भी मिलेगा। वहीं, विजेता को लाटरी के टिकट के पैसे के अलावा और कोई खर्च नहीं उठाना है।

 

 

एक व्यक्ति एक से ज्यादा टिकट भी खरीद सकता है, लेकिन एक व्यक्ति द्वारा टिकट खरीदने की अधिकतम सीमा 10,000 है। साथ ही, जिस शख्स को मकान का मालिक बनने का मौका मिलेगा, उसे टिकट के पैसे के अलावा कुछ अतिरिक्त नहीं देना होगा। स्टैंप ड्यूटी और लीगल वर्क का खर्च भी बुजुर्ग जोड़े ही उठाएगा।

 

 



इस लॉटरी टिकट सिस्टम का विजेता कम्प्यूटर एल्गोरिथम के जरिए चुना जाएगा। 3 जनवरी 2019 को इसके विजेता का ऐलान होगा। वहीं विजेता के साथ-साथ दूसरी और तीसरी  पोजीशन पर आने वाले टिकट धारक को भी कैश प्राइज मिलेगा। बता दें कि बुज़ुर्ग जोड़े ने मकान बेचने के लिए 60 हजार टिकट बेचने का लक्ष्य रखा है।

 

 

जो भी शख्स इस लॉटरी टिकट सिस्टम का विजेता और घर का नया मालिक होगा उसे पूरे टिकट की कीमत का 40 फीसदी हिस्सा कैश के तौर पर दिया जाएगा। वहीं दुसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले को 20 फीसदी और 10 फीसदी मिलेगा।इसके अलावा 10 फीसदी हिस्सा कैंसर चैरिटी को दान किया जाएगा।

 

 

बता दें कि इस लॉटरी टिकट सिस्टम में सिर्फ इंग्लैंड, वेल्स और स्कॉटलैंड में रहने वाले लोग ही हिस्सा ले सकते हैं। इससे सम्बंधित पूरी जानकारी आपको इस लिंक पर मिल जाएगी : https://www.wayh.co.uk/

 

 

इस घर को बेचने को लेकर बुजुर्ग जोड़े ने बताया कि उनके लिए अब इस घर को मैनेज करना मुश्किल हो रहा है। गार्डन एरिया इतना बड़ा है अब वो इस उम्र में इसका ख्याल नहीं रख पा रहे। कपल ने बताया कि तीन साल पहले उन्होंने अपनी बेटी को खो दिया, जो नई लाइफ शुरू करने जा रही थी। इस हादसे ने उन पर गहरा असर डाला, लेकिन अब वो इससे आगे बढ़ना चाहते हैं। कपल ने बताया कि उनका बेटा अपनी छोटी सी फैमिली के साथ दूसरे शहर में रहता है और वो चाहता है कि हम उसके पास रहकर साथ में वक्त बिताएं इसलिए हमने बंगला बेचने चाहते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement