Advertisement

जब राष्ट्रीय ध्वज को लेकर विवादों में फंसे नेता-अभिनेता

6:04 pm 21 Aug, 2017

Advertisement

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अक्सर अपनी ड्रेस की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। अभी हाल ही में वो एक बार फिर ड्रेस के कारण ट्रोल हुई। दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रियंका ने जींस-टीशर्ट के साथ तिरंगे वाला दुपट्टा गले में लपेट रखा था और जब उन्होंने ये छोटा-सा विडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया, तभी से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया।

पिग्गी चॉप्स के इस विडियो से कुछ यूज़र्स को इतनी दिक्कत हो गयी कि इन लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। किसी ने कहा कि वो झंडे का अपमान कर रही हैं, किसी ने कहा उन्हें साड़ी या सूट पहनना चाहिए था। तो किसी ने कहा वो भारतीय होने के नाम पर धब्बा हैं, उन्होंने कानून तोड़ा है। किसी ने यहां तक कह डाला कि अब वो भारत लौटने के लायक नहीं रहीं। प्रियंका ने एक तिरंगा स्कार्फ़ पहन रखा है और वह भारत का झंडा नहीं था, क्योंकि उसमें अशोक चक्र नहीं बना था। वैसे आपको बता दें कि सिर्फ प्रियंका ही नहीं कई सेलिब्रिटी राष्ट्रीय ध्वज को लेकर विवादों में फंस चुके हैं।

सानिया मिर्ज़ा

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा ने तिरंगा तो नहीं पहना, लेकिन एक फोटो की वजह से वह विवादों में ज़रूर आ गई थीं। सानिया की इस तस्वीर पर लोगों ने उन्हें घेर लिया और कहा कि वह तिरंगे को अपना पैर दिखा रही हैं। हालांकि, सानिया मिर्ज़ा ने इसकी सफ़ाई भी दी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तिरंगा विवाद से प्रधानमंत्री तक नहीं बच पाए। पुड्डुचेरी के एक सोशल वर्कर ने पीएम के खिलाफ़ याचिका दायर करते हुए कहा था कि ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ पर प्रधानमंत्री ने तिरंगा पहन रखा था, जो भारत का राष्ट्रीय ध्वज है।

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत पर भी तिरंगे के अपमान का आरोप लग चुका है। दरअसल, फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स के पोस्टर में मल्लिका को तिरंगे में लिपटा हुआ और लाल बत्ती वाली गाड़ी पर बैठा हुआ दिखाया गया था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान को एक बार पुणे पुलिस ने कथित तौर पर तिरंगे के अपमान के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया था। लोक जनशक्ति पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी रवि ब्राह्मे ने शाहरुख खान के खिलाफ़ शिकायत दर्ज कराई थी। शाहरुख को एक यू-ट्यूब वीडियो में उल्टा तिरंगा फहराते हुए देखा गया था।

अमिताभ बच्चन

वर्ष 2015 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान मैच के बाद भारत की जीत पर जब अमिताभ बच्चन ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए, तिरंगे को अपने कंधे पर लटका लिया था तब वो विवादों में फंस गए थे। गाज़ियाबाद के एक व्यक्ति ने इस मामले में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के ख़िलाफ़ केस दर्ज करा दिया था।

मालिनी रमानी


Advertisement

साल 2000 में फैशन डिजायनर मालिनी रमानी ने एक पार्टी के दौरान तिरंगे वाली ड्रेस पहनी हुई थी, जिसको लेकर काफ़ी हंगामा खड़ा हो गया था।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी वर्ष 2010 में अपने जन्मदिन के मौके तिंरगा केक काटकर विवादों में आ गए थे।

पार्वती ओमनाकुट्टन

मलयाली अभिनेत्री पार्वती ओमनाकुट्टन भी तिरंगे से बनी मिनी स्कर्ट पहनकर विवादों के घेरे में आ गई थी.

निर्मला देवी

आध्यातमिक गुरू निर्मला देवी तब विवादों में आ गई, जब उनके पैरों के नीचे राष्ट्रीय ध्वज पड़ा दिखा।

 

गहना वशिष्ठ

तिंरगे को बिकनी बनाकर पहनने वाली गहना वशिष्ठ को लेकर भी लोगों में काफी गुस्सा था।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement