विज्ञापन से ही सेलिब्रिटीज हो जाते हैं मालामाल, पूरी कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश

Updated on 15 Mar, 2018 at 3:19 pm

Advertisement

विज्ञापनों का बाजार गरम है! घर में बैठे अगर टीवी देखें, इंटरनेट देखें या फिर घर से निकलें तो बाजार में चारों ओर सेलिब्रिटीज की तस्वीर वाला विज्ञापन आपको दिख जाएंगे। ये सेलिब्रिटीज अपने मूल काम से इतर इन विज्ञापनों पर क्यों दिखते हैं, ये बहस का विषय हो सकता है। लेकिन ये अपने मूल काम से बहुत अधिक इन विज्ञापनों से काम लेते हैं।

विराट कोहली इन मामलों में बाजी मार बैठे हैं!

 

 

जानकर हैरान हो सकते हैं कि अपने कोहली विज्ञापनों से एक दिन में पांच करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं। इसका खुलासा कॉर्पोरेट फाइनैंस एडवाइजर डफ एंड फेल्प्स ने अपने एक हालिया रिपोर्ट जारी की है। इसमें भारतीय सेलिब्रिटीज द्वारा विज्ञापन से की जा रही इनकम के बारे में बताया गया है।


Advertisement

 

रिपोर्ट की मानें तो शीर्ष पर विराट बने हुए हैं और वह एड और ब्रांड एंडोर्समेंट करके सालाना 144 मिलियन डॉलर की कमाई करते हैं। दूसरे स्थान पर ‘किंग खान’ शाहरुख खान हैं, जो विज्ञापनों से सालाना 106 मिलियन डॉलर कमाते हैं। वहीं, दीपिका पादुकोण ब्रैंड वैल्यू 93 मिलियन डॉलर के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

 

 

रिपोर्ट में कुल 15 सेलिब्रिटीज को जगह दी गई है, जिनमें 47 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाले ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार चौथे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में रणवीर सिंह, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और शट्लर पीवी सिंधु भी शामिल हैं। ये स्टार्स सोशल मीडिया के जरिए भी कमाई करते हैं।

 

स्टार्स अपने निजी सोशल मीडिया अकाउंट से ब्रांड्स को प्रमोट करते हैं। जिनसे इन्हें अच्छी-खासी कमाई हो जाती है। विराट कोहली तो अपने शादी से एक दिन पहले अपनी हल्दी के वक्त भी ट्विटर पर ब्रांड को प्रमोट करते पाए गए थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement