इन 7 हस्तियों पर लग चुका है ड्रग स्कैंडल में शामिल होने का आरोप

Updated on 6 Mar, 2018 at 5:42 pm

Advertisement

हाल ही में पुलिस ने मुंबई के बांद्रा इलाके से सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। इस सिलसिले में जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया है, माना जा रहा है कि वो कई मशहूर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ को ड्रग सप्लाई करता था। टीवी और बॉलीवुड स्टार्स का ड्रग कनेक्शन कोई नया नहीं है, पहले भी कई कलाकार ड्रग स्कैंडल में फंस चुके हैं।

 

1. मुमैथ खान

 

आइटम गर्ल मुमैथ खान को बिग बॉस के पहले सीज़न में समय से पहले ही घर से बाहर जाना पड़ा था, जिसकी वजह ड्रग्स मामले में उनसे होने वाली पूछताछ थी। दरअसल, पुलिस टॉलीवुड इंडस्ट्री के ड्रग तस्करों से संबंधों की जांच कर रही थी और इसी सिलसिले में मुमैथ से पूछताछ की गई। मुमैथ को एनडीपीएस की धारा 67 के तहत समन भेजा गया था।

 

 

 

2. ममता कुलकर्णी

 

मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम भी ड्रग स्कैंडल में फंस चुका है। 2016 में ठाणे में करीब 2000 करोड़ रूपए का नारकोटिक्स रैकेट पकड़ा गया था। ममता इसी मामले में आरोपी थी। ममता के साथ ही उनके पति विक्की गोस्वामी पर भी ड्रग्स तस्करी का आरोप लगा था। विक्की गोस्वामी को इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का सरगना बताया गया।

3. संजय दत्त

 

सुनील दत्त और नर्गिस दत्त के बेटे संजय दत्त भी 1982 में अवैध रूप से ड्रग्स रखने के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। उस वक़्त उन्हें 5 महीने की जेल हुई थी। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने खुलासा भी किया था कि वह करीब 10 सालों तक ड्रग्स लेते रहे। फिर उन्होंने नशे की लत को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। अब वह नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। युवाओं को इससे दूर रहने की अपील कर रहे हैं।

 

 

 

4. फरदीन खान

 


Advertisement

चंद बॉलीवुड फिल्मों नें नज़र आने वाले अभिनेता फरदीन खान का करियर भी ड्रग स्कैंडल की भेंट चढ़ गया। फरदीन को 2001 में मुंबई पुलिस ने कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्हें कोकीन खरीदते हुए नारकोटिक्स ब्यूरो ने रंगे हाथों पकड़ा था। हालांकि, 2012 में इम्यूनिटी की अर्ज़ी देने पर अभिनेता को जमानत मिल गई थी।

 

 

 

5. शिल्पा सकलानी

 

टीवी एक्ट्रेस शिल्पा सकलानी और उनके पति अपूर्व अग्नीहोत्री को 2012 में मुंबई में एक हाई प्रोफाइल रेव पार्टी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, शिल्पा का कहना था कि उन्हें नहीं पता था कि वहां रेव पार्टी चल रही थी।

 

 

 

6. डीजे अकील

 

सेलिब्रिटी डीजे अकील को 2007 में दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि उनके बैग में कुछ ऐसी दवाएं मिली, जो दुबई में प्रतिबंधित है। बाद मे उन्हें पर्याप्त सबूत न होने के आधार पर रिहा कर दिया गया था।

 

 

 

7. विजय राज

 

मशूहर अभिनेता विजय राज भी ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। अभिनेता को 2005 में दुबई में ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि वो बेकसूर हैं और अधिकारियों ने उनसे अरबी भाषा में लिखे कागज़ातों पर साइन करवाया, जो उन्हें समझ नहीं आया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement