अरविन्द केजरीवाल के प्रधान सचिव सहित 5 गिरफ्तार, 50 करोड़ रुपए गबन का आरोप

author image
Updated on 4 Jul, 2016 at 7:22 pm

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार सहित पांच लोगों को 50 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। कुमार पर अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक गैर-सरकारी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप है।

प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के साथ गिरफ्तार किए गए अधिकारियों में मुख्यमंत्री कार्यालय में उप-सचिव तरुण शर्मा, एंडओवर्स कंपनी के दो अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं। एंडओवर्स कंपनी के दो अधिकारियों के नाम संदीप कुमार और दिनेश गुप्ता बताए गए हैं।

इस रिपोर्ट में सीबआई के हवाले से बताया गया है कि ये सभी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे। सीबीआई ने दावा किया है कि अरविन्द केजरीवाल के प्रधान सचिव ने इस निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि यह दिल्ली सरकार को अस्थिर करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अपना हित साधने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।


Advertisement

गौरतलब है कि राजेंद्र कुमार अपने कार्यकाल के शुरू से ही विवादों में रहे हैं। वर्ष 2015 के दिसंबर महीने में सीबीआई ने उनके दफ्तर पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के बाद राजनीतिक तौर पर विवाद बढ़ा था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement