टैटू बनवाएं लेकिन ध्यान से, इस मॉडल ने टैटू की वजह से अपने आंखों की रोशनी खो दी

Updated on 2 Oct, 2017 at 4:32 pm

आजकल ‘कूल’ बनने के चक्कर में लोग क्या-क्या नहीं करते। टैटू गुदवाना भी इसी का एक हिस्सा है। अब लोग कूल दिखने के लिए अपने शरीर पर टैटू बनवाते हैं। टैटू के चक्कर में एक मॉडल की आंखों की रोशनी चली गई।

दरअसल, स्कीन पर टैटू करवाने में भी खासा दर्द होता है और लोग इस दर्द को सह लेते हैं कि कुछ घंटों की बात है। लेकिन शरीर के संवेदनशील भाग पर टैटू करवाना खतरे से खाली नहीं है। कनाडा के ओटावा शहर की 24 वर्षीया मॉडल कैट गैलिंगर ने आंख के सफेद हिस्सों को कलर्ड करवाने के लिए टैटू बनवाई। लिहाजा आंखों की रोशनी चली गई। टैटू बनाने वाले ने गलती की, जिसका खामियाजा कैट को भुगतना पड़ा।

अब वह पछता रही हैं।

अपने टैटू बनवाने के निर्णय को भारी गलती बताते हुए गैलिंगर ने इसके हानिकारक परिणामों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट करके आंख में हुई परेशानी के बारे में बताया है। ये फ़ोटोज़ तब की हैं, जब पिछले महीने वह आंख से बैंगनी रंग के पानी के निकलने को लेकर अस्पताल गई थी। डॉक्टरों ने उन्हें एंटीबायोटिक ड्राप दिया था। इसके बाद उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गयी। आंख में सूजन आ गई और पूरी तरह बंद हो गई। हालांकि उनका इलाज जारी है।



गैलिंगर ने ‘द सन’ को बतायाः

“इलाज में अभी तक सैकड़ों डॉलर खर्च हो चुके हैं। साथ ही आंख में परेशानी की वजह से मॉडलिंग कैरियर रुक गया है। मैं लोगों को आगाह करना चाहती हूं कि टैटू आदि करवाने से पहले कलाकार और उनके क्लाइंट्स से भी बात करें, जिससे कि उसकी गलती आपको भुगतना न पड़े।”

उधर, डॉक्टरों का कहना है कि उनकी आंख की रोशनी हमेशा के लिए जा सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि हमेशा के लिए उन्हें धुंधला दिखे। लेकिन गैलिंगर ने आशा नहीं छोड़ी है। टैटू बनवाते समय हुई लापरवाही ने गैलिंगर को ऐसी हालत में पहुंचा दिया है।

आपके विचार