Advertisement

कनाडा के PM का भारतीय अवतार, कुर्ता-पजामा पहन किया भगवान विष्णु का जलाभिषेक

author image
2:59 pm 26 Jul, 2017

Advertisement

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो हाल ही में भारतीय परिवेश में नजर आए। जस्टिन ट्रूडो ने मिसिसागा, ओंटारियो के बोचासनवासी स्वामी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने भारतीय परिधान कुर्ता पैजामा पहना हुआ था। कैनेडियन प्रधानमंत्री यहां मंदिर की 10वीं वर्षगाठ पर पहुंचे थे।

इस समारोह में टूड्रो के साथ भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता और कनाडा में भारतीय राजदूत विकास स्वरूप भी मौजूद थे।

कैनेडियन प्रधानमंत्री ने इस अवसर की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इन तस्वीरों में जस्टिन ट्रूडो नीले रंग का भारतीय परिधान कुर्ता-पायजामा पहने हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने मंदिर में भारतीय पारंपरिक तरीके से नारायण की पूजा-अर्चना की। तस्वीर में वह नारायण की मूर्ति पर जल चढ़ाते देखे जा सकते हैं।

जस्टिन ट्रूडो मंदिर में जिस अंदाज में दिख रहे थे,मानो कोई भारतीय किसी मंदिर में पूजा कर रहा हों।


Advertisement

स्वामी नारायण मंदिर से लोगों का अभिवादन और मंदिर का आभार प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामी नारायण मंदिर न सिर्फ स्थापत्य कला का एक बेहतरीन नमूना है, बल्कि सांप्रदायिक सद्भाव का भी केन्द्र है।

प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर मंदिर में पहुंचे भारतीय श्रद्धालुओं में उत्साह था। जस्टिन ट्रूडो ने वहां आए श्रद्धालुओं से मुलाकात की। उन्होंने उनसे हाथ मिलाया और उनका हालचाल पूछा। प्रधानमंत्री का ये देसी लुक कनाडा में मौजूद भारतीयों को खूब भाया और लोगों ने जमकर उनके साथ तस्वीरें लीं।

बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनाथन संस्थान सामाजिक-धार्मिक हिंदू संस्था है। पूरी दुनिया में इनके 3,850 केन्द्र बताए जाते हैं। दिल्ली स्थित अक्षर धाम मंदिर भी इसी का हिस्सा है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement