कैब ड्राइवर के खाते में मिले 7 करोड़, आयकर विभाग हैरान

author image
6:31 pm 23 Dec, 2016

Advertisement

नोटबंदी के बाद से लेकर अब तक आयकर विभाग ने करोड़ों रुपए का कालाधन जब्त किया है। इस बीच आयकर विभाग को पता चला है कि हैदराबाद शहर के एक ऊबर कैब ड्राइवर ने अपने बैंक खाते में 7 करोड़ रुपए जमा कराए। इस ड्राइवर के खाते में नवंबर के दूसरे हफ्ते में हुई नोटबंदी की घोषणा के बाद ही 500 और 1000 रुपयों के पुराने नोटों की रकम जमा करवाई गई।

मामला स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद का है। एक आयकर अधिकारी ने बताया कि नोटबंदी के पहले यह खाता निष्क्रिय था। आयकर विभाग इस खाते की जांच कर रहा है।

ड्राइवर के खाते में जमा रुपया एक कारोबारी के खाते में ट्रांसफर किया जाता था। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवर को नहीं मालूम है कि उसके बैंक खाते में इतना पैसा कहां से आया। उसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने बैंक और उसके आस पास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि ड्राइवर के ही पहचान के दो व्यक्तियों ने इन पैसों को जमा कराया है।



आयकर विभाग के अधिकारियों ने दोनों संदिग्धों से पूछताछ की। अधिकारियों बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि उन्होंने सोना भी खरीदा था। आयकर विभाग के मुताबिक, इस 7 करोड रुपए का टैक्स प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में जमा करा दिया जाएगा। दोनों संदिग्धों का बयान दर्ज कर लिया गया है।

मामले की जांच जारी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement