उपचुनावों में भी भाजपा की लहर, ‘आप’ उम्‍मीदवार की जमानत हुई जब्‍त

author image
Updated on 13 Apr, 2017 at 5:51 pm

Advertisement

आठ राज्यों की 10 विधानसभा सीटों में हुए उपचुनाव के नतीजे लगभग सामने आ चुके हैं। इन नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि देश में भाजपा की लहर जोरो-शोर से चल रही है।

पांच सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई है। वहीं, दो सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे हैं। उधर, कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है।

इन 10 विधानसभा सीटों में असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भड जिले की अटेर, उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की दक्षिण कांथी, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा सीट, कर्नाटक की नंनजनगढ़ और गुंडलपेट सीट शामिल हैं। इन सीटों पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

जिन पांच सीटों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है, उनमें हिमाचल के भोरंज विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार डॉक्टर अनिल धीमान जीते। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले की बांधवगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा के शिवनारायण सिंह चुनाव ने जीत हासिल की। भाजपा के रानोज पेगु ने असम की धेमाजी विधानसभा सीट पर जीत हासिल की। धौलपुर उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार शोभारानी कुशवाह ने बाजी मारी है। दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से बीजेपी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को मात देते हुए जीत अपने नाम कर ली है। बीजेपी-अकाली दल के उम्मीदवार मनजिंद्र सिंह सिरसा ने 14,652 मतों से जीत अपने नाम की। वहीं, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई।


Advertisement

आपको बता दें कि दिल्ली के 23 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल संचालित आम आदमी पार्टी को इन नतीजों से तगड़ा झटका लगा है।आप उम्मीदवार हरजीत सिंह 10243 वोट पाकर तीसरे पायदान पर रहे। आप उम्मीदवार की दिल्ली में जमानत जब्त हो गई।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement