भैंस की मीट को बीफ से बाहर करने के केंद्र के फैसले पर क्यों नाराज हैं ममता बनर्जी ?

8:46 am 3 Jun, 2017

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज हैं। दरअसल, भैंस की मीट को बीफ से बाहर करने के केंद्र के फैसले पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर सीधा पलटवार किया है। ममता का आरोप है कि निजी व पार्टी नेताओं को फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ऐसे फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कुछ लोग भैंस मीट एक्सपोर्ट के बिजनेस से जुड़े हुए हैं।

बीफ संबंधी नए कानून से पश्चिम बंगाल खासा प्रभावित हुआ है। इससे जुड़े कई कारोबार मंदी से गुजर रहे हैं। कई तो बंद होने की कगार पर हैं।

इसको लेकर मुख्यमंत्री ने बार-बार विरोध जताया है। उन्होंने दावा किया कि सरकार बीफ की कैटिगरी से भैंस को बाहर करके पार्टी के लोगों को नुकसान से बचा रही है न कि जनहित में फैसले ले रही है। बीफ की कैटिगरी से बाहर होने के बाद बफलो स्लॉटर को अनुमति मिल जाएगी।




Advertisement

गोरक्षकों की आलोचना करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि गाय पालने वाले किसान भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं और उन्हें जान बचानी मुश्किल हो रही है।

ममता ने कहा कि भाजपा को पूरे देश से केवल 29 फीसदी जनता के वोट मिले हैं, लेकिन वह पूरे देश पर दबाव बनाना चाह रही है। उन्होंने पूछा कि वे कौन होते हैं ये तय करने वाले कि कौन क्या खाएगा? वे कौन होते हैं ये तय करने वाले कि कौन क्या पहनेगा? यह निजी पसंद नापसंद का मामला है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement