BSF के काफिले पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

author image
12:58 pm 4 Jun, 2016

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बिजबेहारा में आतंकवादियों ने घात लगाकर सीमा सुरक्षाबल (BSF) के काफिले पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में हेड कॉन्सटेबल समेत 3 जवान शहीद हो गए और 12 जख्मी हुए हैं।

जख्मी जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है। इस हमले की ज़िम्मेदारी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है।

जम्मू से श्रीनगर जा रहे इस काफिले में 23 गाड़ियां शामिल थीं। इन गाड़ियों में छुट्टी से वापस लौटकर आ रहे जवान बैठे थे। यह हमला उस समय हुआ, जब BSF का काफिला श्रीनगर-जम्मू नैशनल हाईवे पर बिजबेहारा के पास से गुजर रहा था। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है।

बताया जा रहा है कि आतंकी बिजबेहारा के एक सरकारी अस्पताल की इमारत के अंदर छिपे थे। आतंकियों की ओर से फायरिंग के बाद तुरंत सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की। लेकिन अभी तक किसी आतंकी के मारे जाने की खबर नहीं है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया:

“यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। बीएसएफ के काफिले पर नैशनल हाईवे से गुजरते वक्त बिजबहेड़ा में आतंकियों ने सड़क किनारे छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।”


Advertisement

BSF के डीजी केके शर्मा ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने डीजी को हालात पर नजर बनाए रखने को कहा है।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठन घाटी में शांति के माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं। लेकिन इस तरह के हमलों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सुरक्षाबल हमेशा तैयार रहते हैं। ऐसी घटना से राज्य के लोग डरने वाले नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमले शहीद हुए जवानों के परिवार के साथ वो इस दुख की खड़ी में साथ हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना से राज्य के लोग डरने वाले नहीं है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement