जवानों के दयनीय हालात दिखाने वाला विडियो वायरल होने के बाद गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

author image
Updated on 10 Jan, 2017 at 6:16 pm

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान का विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। खुद को BSF की 29वीं बटालियन का सदस्‍य बताते हुए तेज बहादुर यादव नाम के इस जवान ने विडियो में सेना के उच्च अफसरों पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।

यादव का कहना है कि सरकार की तरफ से जवानों के लिए भेजा जाने वाला राशन उनके वरिष्ठ अधिकारी बाजारों में बेच देते हैं और जवानों को कुछ नहीं मिलता। आरोप है कि यहां पर जवानों को ठीक से खाना नसीब नहीं होता और कई बार खाली पेट ही सोना पड़ता है।

जवान ने विडियो में बताया है कि हमारे देश के जवान कितनी विषम परिस्थिति में राष्ट्रसेवा करते हैं और उन्हें सही खाना भी नसीब नहीं होता।

तेज बहादुर के इस विडियो को अब तक फेसबुक पर लाखों लोग देख चुके हैं।

इस विडियो के वायरल होने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संज्ञान लेते हुए BSF से रिपोर्ट मांगी है। राजनाथ सिंह ने गृह सचिव से पूरी रिपोर्ट लेने और कार्रवाई करने की बात कही है।

गृहमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा हैः


Advertisement

“मैंने BSF जवान की दशा का वीडियो देखा है। मैंने गृह सचिव को तत्काल बीएसएफ से रिपोर्ट तलब करने और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है।”

BSF ने भी इस विडियो पर अपने स्तर की जांच शुरू कर दी है। अर्धसैनिक बल के अाधिकारिक अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में कहा गया हैः

“बीएसएफ जवानों की देखभाल को लेकर बहुत संवेदनशील है। अगर कोई व्यक्तिगत अनियमितता है तो इसकी जांच की जाएगी। उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे चुके हैं।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement