अब आम लोगों ने भी कहा- डिस्काउन्ट पर राशन बेच रहे हैं बीएसएफ अधिकारी

Updated on 11 Jan, 2017 at 3:00 pm

Advertisement

कश्मीर के पुंछ सरहद पर तैनात तेजबहादुर यादव के विडियो ने सरकार से लेकर बीएसएफ के आला अधिरकारियों तक को हरकत में आने पर मजबूर किया है। ताजा घटनाक्रम में श्रीनगर के लोगों ने आरोप लगाया कि सेना के अधिकारी जवानों के लिए दिए जाने वाले राशन को आम नागरिकों तथा बाजारों में आधी कीमत पर बेच देते हैं।

तेजबहादुर यादव बीएसएफ के 29वीं बटालियन का जवान हैं, जिसने जवानों को दिए जाने वाले भोजन पर टिप्पणी करते हुए सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया था। इसमें दिखाया गया था कि किस प्रकार सीमा पर तैनात जवानों को घटिया खाना परोसा जा रहा है।

इस विडियो के वायरल होने के बाद देश भर में हंगामा शुरू हो गया है।


Advertisement

इस बीच, कुछ अन्य बीएसएफ जवानों के अलावा श्रीनगर के पास बेस कैंम्प के आस-पास रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि हवाई अड्डों के पास रहने वाले दुकानदार बीएसएफ अधिकारियों से डीजल, राशन, आटे आधी कीमत पर खरीद लेते हैं। एक जवान ने नाम न बताते हुए यह दावा किया कि अधिकारी स्थानीय बाजार में राशन और खाने-पीने की चीज बेच देते हैं, जिससे सामान सही जगह तक नहीं पहुंच पाता।

कुछ इसी तरह का मामला सीआरपीएफ के जवानों द्वारा भी उठाया गया हैं। लेकिन CRPF के आईजी रविदीप सिंह ने इस बात को सिरे से नकार दिया हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा मामला सामने आया तो सख्ती से जांच की जाएगी।

यहां तैनात एक सीआरपीएफ जवान ने हालांकि दावा किया कि यहां जवानों को अच्छी गुणवत्ता का भोजन मिलता है। साथ ही ड्यूटी के बाद उनके रहने के लिए बेहतर व्यवस्था होती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement