BSF की परीक्षा में टॉप करने वाले कश्मीरी युवक को जान से मारने की धमकी

author image
Updated on 5 Sep, 2017 at 4:33 pm

सीमा सुरक्षा बल (BSF) की परीक्षा में टॉप करने वाले जम्मू के नबील अहमद वानी को आतंकियों ने जान से मारने की धमकी दी है।

आतंकी नबील को धमका रहे हैं कि वो आर्मी छोड़ दें, या फिर इसकी कीमत चुकाने को तैयार हो जाएं। नबील ने सरकार को चिट्ठी लिखकर इस बात की शिकायत की है। उन्होंने सरकार को चिट्ठी लिखकर बताया कि उनके साथ-साथ उनकी बहन को भी आतंकी धमकियां दे रहे हैं।

नबील इस समय ग्वालियर के टेकनपुर में BSF प्रशिक्षण अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। वहीं, उनकी बहन चंडीगढ़ में सिविल इंजीनियरिंग की छात्रा हैं और हॉस्टल में रह रही हैं। आतंकियों से लगातार मिल रही धमकी के कारण कॉलेज प्रबंधन चाहता है कि नबील की बहन कहीं और चली जाए।

इस मसले पर नबील ने महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को पत्र लिखकर अपनी बहन के लिए हॉस्टल में सुरक्षा की व्यवस्था कराने का अनुरोध किया। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मेनका गांधी ने कॉलेज प्रबंधन से बात की, जिसके बाद कॉलेज प्रबंधन तैयार हो गया। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा-



“मंत्री ने इस मामले को लेकर तुरंत कॉलेज प्रशासन से बात की, जिन्होंने अब BSF के असिस्टेंट कमांडेंट नबील की बहन को हॉस्टल में रहने की इजाजत दे दी है।”

पिछले साल नबील का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने BSF की परीक्षा में टॉप करने का कारनामा किया था। ऐसा करके उन्होंने कश्मीर के युवाओं के सामने एक उदहारण पेश किया है।

आपके विचार