अपनी शादी के महज 18 घंटे बाद ही इस दुल्हन ने तोड़ दिया दम

author image
Updated on 4 Jan, 2018 at 5:42 pm

Advertisement

शादी के अटूट बंधन में बंधना किसी भी लड़के या लड़की के लिए ख़ास पल होता है। वो इस पल को खास बनाने के लिए उत्साहित होते हैं। लेकिन आज हम आपको जिस जोड़े की कहानी बताने जा रहे हैं, वो दर्द तो देती है, साथ ही दुनिया में सच्चे प्यार के होने का विश्वास भी दिलाती है।

 

अस्पातल के बिस्तर पर मुस्कुराती दिख रही यह दुल्हन अब इस दुनिया में नहीं रही। यह लड़की अपनी मौत के महज 18 घंटे पहले ही सुहागन बनी थी।

 

 

वेडिंग गाउन पहने हैदर मॉशर नाम की यह महिला अस्पताल के बेड पर ऑक्सिजन मास्क के साथ लेटी थी। 22 दिसंबर को हैदर ने अपने प्रेमी डेविड मॉशर से सेंट फ्रैंसिस हॉस्पिटल ऐंड मेडिकल सेंटर में शादी की। लेकिन ये ख़ुशी कुछ पल की ही थी। 31 साल की हैदर अपनी शादी के अगले ही दिन इस दुनिया से चली गईं।

 

 

साल 2015 में एक स्विंग डांसिंग क्लास में इस जोड़े की पहली मुलाकात हुई थी। पहली ही मुलाकात में दोनों को प्यार हो गया था।

 

डेविड उसे 23 दिसंबर, 2016 को शादी के लिए प्रपोज़ करने वाले थे, लेकिन उसी दिन उन्हें हैदर के कैंसर के बारे में पता चला। इसके बाद भी उन्होंने अपना फ़ैसला नहीं बदला और घोड़ा-गाड़ी की राइड पर उन्हें प्रपोज़ किया। उस दिन दोनों ने एक साथ घुड़सवारी भी की।

 

डेविड कहते हैंः “मैंने खुदसे कहा कि उसे पता होना चाहिए कि इस सफ़र को वो अकेले तय नहीं करने वाली हैं।”


Advertisement

 

 

बता दें कि हैदर को ट्रिपल निगेटिव ब्रेस्ट कैंसर था। तमाम सर्जरी और कीमोथैरपी के बावजूद हैदर का कैंसर फैलता गया और उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। इस जोड़े ने पहले शादी के लिए 30 दिसंबर 2017 की तारीख तय की थी, लेकिन फिर डॉक्टर्स ने बताया कि हैदर के पास कम समय है और डेविड को जल्दी शादी करने को कहा, जिसके बाद उनकी शादी 22 दिसंबर को अस्पताल में ही हुई।

 

 

शादी में दोनों के परिवार के सदस्य और दोस्त, साथ ही दुल्हन की देखभाल करने वाले कई डॉक्टर्स और नर्स भी शामिल हुए। हैदर को वेडिंग गाउन पहनाया गया और विग लगायी गयी।

 

 

शादी के कुछ देर बाद ही हैदर की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई है  और उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। डेविड ने अब हैदर की सुनहरी यादों के साथ आगे चलने का सोचा है। इस जोड़े की ये तस्वीरें उनकी दोस्त क्रिस्टीना ने सोशल मीडिया पर डाली हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement