भूल जाइए आमिर खान की ‘दंगल’, तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने देसी स्टाइल में किया पहलवानों को चित

author image
Updated on 10 Sep, 2018 at 6:55 pm

Advertisement

ब्रेट ली अपने समय के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। उनकी आक्रामक गेंदबाजी से अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे। बॉल कब हाथ से गोली की तरह निकल जाती, बल्लेबाजों के लिए इसका अनुमान लगाना एड़ी छोटी का काम हुआ करता था।

उनके प्रशंसक सिर्फ ऑस्ट्रेलिया तक ही सिमित नहीं है, बल्कि भारत में भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा ब्रेट ली का भारत से एक खास लगाव भी रहा है। वह मशहूर गायिका आशा भोंसले के साथ हिंदी में गाना गा चुके हैं। साथ ही ब्रेट ली एक भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई फिल्म में भीं काम कर चुके हैं।

अभी एक बार फिर ब्रेट ली भारत में हैं। वह एक सितम्बर से शुरू हुई कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) 2017 में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। ये लीग 23 सितम्बर तक चलेगी। इस बार भारत आए ब्रेट ली ने कुछ ऐसा किया है जो वाकई रोमांचक है।

स्पीड के मास्टर कहे जाने वाले ब्रेट ली ने भारत के देसी खेल कुश्ती में हाथ आजमाए।

क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले ब्रेट ली ने पहलवानी की दुनिया में परंपरागत ढंग से कदम रखा। ली ने मैसूर के स्थानीय पहलवानों के साथ पहलवानी की। उन्होंने बाकायदा पहलवान से मुकाबला किया और उसे चित भी कर दिया।  इसकी जानकारी ली ने अपने आधिकारी ट्विटर अकाउंट पर दी।

इस विडियो में देख सकते हैं कि कैसे ग्रे रंग के शॉर्ट्स और ब्लू रंग की टी-शर्ट पहनकर ली पहलवान के साथ कुस्ती कर रहे हैं। 30 सेकंड के इस विडियो को एक प्रचार कार्यक्रम के लिए शूट किया गया था।

यहां देखें विडियो:

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement