मौत को बेहद करीब से देखने के बाद भी यह लड़की हंस रही थी

Updated on 30 Jun, 2017 at 5:27 pm

Advertisement

जान जोखिम में हो तो लोगों के पसीने छूटने लगते हैं। जिस्म थर-थर कांपने लगता है। लेकिन इस कुर्द लड़की ने ओह तक नहीं की, जब उसपर गोलियां बरसाई जा रही थी।

एक लड़ाकू कुर्द लड़की के सिर के बिल्कुल बगल से गोली निकली, लेकिन वह हंसती रही। बस इंच भर के फासले से गोली निकल गई और वह बच गई। फिर भी उसके चेहरे पर डर का नामोनिशां नहीं था।

लड़की घटना के तुरंत बाद हंसकर अपने साथियों को बता रही थी। गोली से दीवार का प्लास्टर उखड़ गया था और कमरे में धूल उड़ रहे थे।



रिपोर्ट्स के अनुसार, ये लड़की YPJ (Women’s Protection Units) संगठन की सदस्य है, जो आतंकवादियों से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है। इसमें सिर्फ़ महिला सदस्य ही शामिल हैं। ये संगठन 2014 से ही लगाकर ISIS के चुंगल में फंसे मासूम लोगों को बचा रहा है। YPJ की लड़ाकू महिलाएं सीरियाई सरकार के साथ-साथ ISIS और अल-क़ायदा जैसे आतंकी संगठनों से संघर्ष कर रहीं हैं।

कुर्द पत्रकार Hemze Hamza द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है। उन्होंने लिखा है कि ‘उस कुर्द लड़की के चेहरे पर कोई डर नहीं था। एक आम आदमी मौत को इतने नज़दीक से देखने के बाद डर जाता, लेकिन वो लड़की हंस रही थी’।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement