बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी का हो गया ये हाल, ठीक से चल-फिर भी नहीं पा रहे

Updated on 22 Aug, 2018 at 4:36 pm

Advertisement

कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुके बॉलीवुड एक्टर बोमन ईरानी एक जाने माने कलाकार हैं। 42 वर्ष की उम्र में एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखने वाले बोमन ने कम ही समय में दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली। अपनी फिल्म के हर किरदार में जान फूंकने के लिए बोमन एक खास स्टाइल अपनाते हैं, यही वजह है कि उनका हर किरदार पिछले से बिलकुल अलग होता है। बोमन इंडस्ट्री के उन चुनिंदा एक्टर्स में से है जो कॉमेडी के साथ-साथ संजीदा रोल्स भी बखूबी निभा लेते हैं।

 

 

लेकिन इन दिनों बोमन फिजिकली कुछ अनफिट लग रहे है । हाल ही में उन्होंने हैदराबाद से लौटते हुए ट्विटर के जरिए एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो व्हीलचेयर पर नजर आ रहे हैं। जेट एयरवेज के कैबिन क्रू के साथ इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि वो घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं।

 

 

इससे पहले मुंबई के कैबिन क्रू के साथ भी बोमन ने एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने ग्राउंड स्टाफ का शुक्रिया अदा किया।

 


Advertisement

 

बोमन ईरानी का जन्म 2 दिसंबर 1959 को मुंबई के ईरानी परिवार में हुआ था। बॉलीवुड के द‍िग्‍गज अभ‍िनेताओं में शुमार बोमन बचपन में तुतलाकर बात किया करते थे। वो डिसलेक्सिया नामक गंभीर बीमारी का शिकार थे।

 

 

मुंबई से पढ़ाई पूरी करने के बाद बोमन ने करीब 2 वर्षों तक होटल ताज में वेटर और रूम स्टाफ की नौकरी की। इसके बाद नौकरी छोड़कर उन्होंने 14 साल तक अपनी पैतृक बेकरी की दुकान को संभाला। शुरुआत से ही बोमन ईरानी को फोटोग्राफी का काफी शौक था। फिल्मों में आने से पहले वो फोटोग्राफी किया करते थे। इसके अलावा रंगमंच की दुनिया में भी बोमन काफी सक्रिय रहे, इस दौरान उन्होंने कई बड़े थिएटर्स में नाटक मंंचन किया।

 

 

बोमन के फिल्मी करियर को पहचान फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस ‘ से मिली, इसके बाद उन्होंने लगे रहो मुन्नाभाई, 3 इडियट्स और वेलडन अब्बा जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर दर्शकों की काफी वाहवाही लूटी। इसके अलावा ईरानी वीर-जारा, लक्ष्य, दोस्ताना, कमबख्त इश्क, और हाउसफुल में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement