बॉलीवुड की इन जोड़ियों के बारे में कम ही लोग जानते हैं, आप भी जानिए

Updated on 12 Jun, 2018 at 9:24 am

Advertisement

क्या आप जानते हैं इन बॉलीवुड सितारों का आपसे में क्या रिश्ता है?

 

बॉलीवुड में वैसे तो कई सेलिब्रिटीज़ आपस में रिश्तेदार हैं और कईयों के रिश्ते के बारे में आपको पता भी होगा। हालांकि, मगर कई मशूहर सितारे ऐसे भी हैं जिनके रिश्ते के बारे में आप नहीं जानते होंगे। चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही चाचा-भतीजे और मामा-भांजे की जोड़ियों के बारे में।

 


Advertisement

देवानंद- शेखर कपूर

 

मशहूर फिल्ममेकर और अभिनेता शेखर कपूर की मां शील कांता कपूर देवानंद की बहन हैं, तो शेखर कपूर देवानंद के भांजे हुए। शेखर कपूर ने देवानंद की फिल्म इश्क, इश्क, इश्क से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

 

 

दिलिप कुमार-अयूब खान

 

अयूब खान के पिता नासिर खान दिलिप कुमार के छोटे भाई थे यानी अयूब खान दिलिप कुमार के भतीजे लगे।

 

 

गोविंदा-कृष्णा अभिषेक

 

छोटे परदे के मशहूर एक्टर और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक गोविंदा के भांजे हैं। कृष्णा ने 2002 में ये कैसी मोहब्बत फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, मगर फिल्म बुरी तरह पिट गई थी। उसके बाद भी उन्होंने की फिल्में की, मगर कोई खास कमाल नहीं कर पाए। इन दिनों कृष्णा छोटे परदे पर बिज़ी हैं।

 

 

महेश भट्ट-इमरान हाशमी

 

एक्टर बनने के पहले इमरान ने राज फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है। भट्ट कैंप के साथ इमरान ने जन्नत और मर्डर जैसी कई हिट फिल्में की हैं। कम ही लोगों को पता है कि वो रिश्ते में महेश भट्ट के भांजे लगते हैं।

 



 

आमिर खान-इमरान खान

 

आमिर खान अभिनेता इमरान खान के मामा हैं। इमरान ने फिल्म कयामत से कयामत तक में आमिर के बचपन का किरदार निभाया था। इमरान ने 2008 में फिल्म जाने तू या जाने न से बॉलीवुड में डेब्यू किया, मगर वो अपने मामा की तरह सफल नहीं हो पाए।

 

 

धर्मेंद्र-अभय देओल

 

2005 में आई फिल्म सोचा न था से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभय देओल धर्मेंद्र के छोटे भाई अजीत के बेटे हैं। इस तरह वो धर्मेंद्र के भतीजे हुए। अभय देओल ने भले ही चुनिंदा फिल्मी की हैं, मगर उनकी गिनती अच्छे अभिनेताओं में होती है।

 

 

अनिल कपूर-अर्जुन कपूर

 

अर्जुन कपूर अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर के बेटे हैं, तो इस रिश्ते से अनिल अर्जुन के चाचा हुआ। अर्जुन की अपने चाचा के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है और अपकमिंग फिल्म तेवर में वो अपने चाचा संजय कपूर के साथ दिखेंगे।

 

 

फिरोज़ खान-ज़ायद खान

 

ज़ायद खान फिरोज़ खान के छोटे भाई संजय खान के बेटे हैं। इस तरह फिरोज़ और ज़ायद खान व संजय और फरदीन खान में चाचा-भतीजे का रिश्ता हुआ।

 

बॉलीवुड के इन चाचा-भतीजे bollywood uncle nephew

hamaraphotos


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement