अब फिल्मी सितारों को घर में काम करने के लिए बाई और नौकर नहीं मिलेंगे, मुश्किल में बॉलीवुड

Updated on 9 Jun, 2018 at 11:44 am

Advertisement

हमारे देश में अक्सर आपने लोगों को मानवीय अधिकारों और इंसानी समानता का ढोल पीटते देखा होगा। खासतौर पर बड़े और छोटे पर्दे पर फिल्मी कलाकार कई बार इस ढोल की थाप पर थिरकते नजर आते है। समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे ये रील लाइफ रोल मॉडल फिल्मों में जाति धर्म, वर्ग- वर्ण से ऊपर उठकर हमें मानवता की सीख देते हैं। लेकिन जब रुपहले पर्दे पर मानवीय भावनाओं को उकेरने वाले ही असल जिंदगी में इंसानियत को कुचलने लगें तो समाज से सभ्य होने की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

 

ताजा मामला बॉलीवुड के फिल्मी सितारों से जुड़ा है जिनपर घरेलू नौकर के साथ गाली गलौच से लेकर मार पिटाई जैसे कई गंभीर आरोप लगे हैं।

 

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर लगा नौकरों के साथ बदसलूकी का आरोप ( bollywood celebs torture servants )

rappler


Advertisement

 

खबर है कि घरेलू नौकर उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट bookmybai.com ने बॉलीवुड को मेड देने से मना कर दिया है, यानि अब कोई भी फिल्म स्टार इस वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन कामवाली नहीं रख सकता। ऐसा इसलिए किए गया है, क्योंकि बीते कुछ समय से कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए नौकरों के साथ बॉलीवुड सितारे बुरा बर्ताव कर रहे थे।

 

 

bookmybai.com एक ऐसी वेबसाइट है जो देशभर में लोगों को मेड उपलब्ध कराती है। देश के मध्यमवर्गीय परिवारों  समेत इनकी लिस्ट में बॉलीवुड की कुछ नामचीन हस्तियां भी शामिल है, जो वेबसाइट द्वारा ऑनलाइन मेड बुक कराते आ रहे थे। लेकिन कंपनी की तरफ से अब बॉलीवुड को प्रतिबंधित कर दिया गया है।



कंपनी का कहना है कि जब मेड्स को बॉलीवुड सितारों के यहां भेजा गया, तो उन्होंने इनके साथ काफी बुरा बर्ताव किया, जिसके बाद कंपनी ने कार्यवाई करते हुए बॉलीवुड को अपनी क्लाइंट लिस्ट  से बाहर कर दिया।

 

 

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि बीते कुछ समय से उनके पास बॉलीवुड सेलिब्रिटीज  द्वारा नौकरों के साथ दुर्व्यवहार करने की खबरें आ रहीं थी। किसी मामले में मेड की मां की मौत होने पर उसे घर नहीं जाना दिया गया तो किसी में घरेलू नौकरों की पिटाई तक हो गई। एक के बाद एक नौकरों के साथ हुई बदसलूकी के पांच मामले सामने आने के बाद कंपनी के सीईओ अनूप  सिंघल ने  यह कार्रवाई की है। अनूप का कहना है कि उनके लिए अपने नौकरों की सुरक्षा सर्वप्रथम  है।

 

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement