10 बॉलीवुड फिल्में जिनमें मुख्य किरदार पर भारी पड़े सहायक कलाकार

Updated on 9 Jul, 2018 at 5:10 pm

Advertisement

बॉलीवुड फिल्में लीड रोल पर टिकी होती हैं और फिल्म यदि हिट होती है तो वह एक्टर रातोंरात स्टार बन जाता है, जबकि बाकी लोगों को उतनी लाइमलाइट नहीं मिल पाती जितनी की मुख्य किरदार को मिलती है। हालांकि, कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जिनमें सपोर्टिंग रोल ज़्यादा अहम था और मुख्य किरदार की बजाय सहायक कलाकारों ने लोगों का ज़्यादा मनोरंजन किया।

ऐसी ही कुछ बॉलीवुड फिल्में ये रहीं।

 

1. परेश रावल- हेरा फेरी ( 2000)

 

 

फिल्म हेरा फेरी का नाम लेते ही आपको सबसे पहले कौन याद आता है? जाहिर है बाबुराव यानी परेश रावल। इस फिल्म में परेश रावल के एक्प्रेशन और एक्टिंग इतनी ज़बर्दस्त थी। उनके सामने अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की एक्टिंग भी फीकी पड़ गई थी।

 

2. सिद्धार्थ सूर्यनारायण- रंग दे बसंती (2006)

 

 

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म रंग दे बसंती तो याद होगी ही आपको। इस फिल्म में आमिर खान, सोहा अली और आर माधवन भी थे, मगर सिद्धार्थ के मासूम चेहरे ने सबका दिल जीत लिया था। करण सिंघानिया के किरदार सिद्धार्थ ने शानदार एक्टिंग की थी।

 

3. सैफ अली खान- ओमकारा (2006)

 

 

रोमांटिक छवि वाले सैफ अली खान ने फिल्म ओमकारा में लगड़ा त्यागी के किरदार को इतने बेहतरीन तरीके से निभाया कि वो उनकी यादगार फिल्मों में शुमार हो गया। फिल्म में वह निगेटव रोल में थे।

 

4. कल्कि कोचलीन- देव डी (2009)

 

 

अभय देओल की कॉमेडी ड्रामा फिल्म देव डी लोगों को बहुत पसंद आई थी। इस फिल्म में कल्कि ने यादगार भूमिका निभाई थी। चंद्रमुखी के किरदार में कल्कि ने बेहतरीन अभिनय किया था।

 

5. अमृता पुरी- आएशा (2010)

 

 


Advertisement

सोनम कपूर और अभय देओल की फिल्म आएशा में में सोनम से ज़्यादा अमृता पुरी लोगों को भाई। अमृता और इरा दूबे का अभिनय वाकई बेहतरीन था और इसकी बदौलत ही वो लोगों का दिल जीत पाईं।

 

6. परिणिती चोपड़ा- लेडिज़ VS रिकी बहल (2011)

 

 

2011 में आई इस फिल्म से परिणिती ने बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में परिणिती ने अच्छा अभिनय किया था और रणबीर से ज़्यादा परिणिती लाइमलाइट में रहीं।

 

7. अन्नु कपूर- विकी डोनर (2012)

 

 

भले ही इस फिल्म में आयुष्मान लीड रोल मे थे, मगर डॉक्टर की भूमिका में अन्नु कपूर की एक्टिंग ने लोगों का दिल छू लिया। लंबे समय तक लोगों को अन्नु कपूर का ये किरदार याद रहा।

 

8. अनिल कपूर- दिल धड़कने दो (2015)

 

 

ज़ोया अख्तर की फिल्म दिल धड़कने दो में प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह जैसे कलाकार थे। बावजूद इसके अनिल कपूर ने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से सबके दिल जीत लिया, बल्कि लीड रोल से ज़्यादा लोगों को कमल मेहरा के किरदार में अनिल कपूर पसंद आए।

 

9. प्रियंका चोपड़ा- बाजीराव मस्तानी (2015)

 

सुपरहिट फिल्म बाजीराव मस्तानी में दीपिका के होते हुए भी प्रियंका चोपड़ा ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और काशीबाई के रोल में जान डाल दी। मस्तानी के रोल में दीपिका जितनी अच्छी दिखी, उतनी ही प्रियंका काशीबाई के रोल में नज़र आईं।

 

10. जिम सरभ- नीरजा (2016)

 

 

नीरजा भनोत पर बनी फिल्म नीरजा में सोनम कपूर ने शानदार एक्टिंग की थी जिसके लिए सबने उनकी तारीफ की। हालांकि, सोनम के अलावा फिल्म में एक और किरदार बेहतरीन था। वो थे जिम सरभ। आतंकवादी बने जिम ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement