हिंदी दिवस 2018: इन 6 बॉलीवुड सितारों को हिंदी में क्रैश कोर्स की ज़रूरत है

author image
Updated on 15 Sep, 2018 at 3:08 pm

Advertisement

आज देशभर में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। आज इस मौके पर हम बॉलीवुड की बात करेंगे। बॉलीवुड फिल्मों में आप एक्टर्स को फर्राटेदार हिंदी बोलते हुए सुनते हैं। लेकिन इस हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे बॉलीवुड सितारें हैं जो फ़िल्मी पर्दे पर तो मस्त हिंदी बोलते हुए नज़र आते हैं, लेकिन असल ज़िन्दगी में ये भाषा उनके पल्ले नहीं पड़ती है।

 

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ उन अभिनेत्रियों में से है, जिनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होती है। उन्होंने कई सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं। वैसे तो कैटरीना कैफ ने बहुत से देसी एक्टर्स को डेट किया है, लेकिन लगता है कि उनमें से कोई भी उनको पूरी तरह से हिंदी नहीं सिखा सका। भारतीय-ब्रिटिश मूल की कैटरीना कैफ को इंडस्ट्री में 18 साल हो गए हैं। हालांकि, अभी भी वो अलग विदेशी उच्चारण के साथ हिंदी बोलती है।

 

नर्गिस फाखरी

नर्गिस फाखरी ने रणबीर कपूर के साथ ‘रॉकस्टार’ फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। साथ ही साथ उदय चोपड़ा के साथ उनके रिलेशनशिप की खबरें भी आईं। फिल्मों में हमने उन्हें कई बार हिंदी बोलते हुए देखा है, लेकिन रियल लाइफ में वो एक वाक्य भी बोलने में हिचकिचाती हैं।

 

सनी लियोनी

बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेस में से एक सनी लियोनी अपने हिंदी पर बहुत मेहनत कर रही है। फिलहाल वो हिंदी को भी अमेरिकी उच्चारण के साथ बोलती हैं। एक बार सनी ने बताया था कि उन्होंने हिंदी की ट्यूशन लेनी शुरू की थी।

 

एली अवराम

एली अवराम को बिग बॉस में देखा गया था। एली ने इस शो के सातवें सीज़न में एंट्री ली थी। शो में उनके आने से इसकी टीआरपी बढ़ गयी थी, लेकिन शो में सिर्फ हिंदी भाषा का ही प्रयोग होता है तो ऐसे में हिंदी भाषा बोलने में उन्हें जो परेशानी हो रही थी वो सभी ने देखा।

 

लिसा हेडन

लिसा हेडन के पिता मलयाली और मां ऑस्ट्रेलियाई थे। लिसा दुनिया भर के कई देशों में रहती है। उनकी बॉडी इतनी फिट है कि आपके होश उड़ जाएं, लेकिन क्या आपने उन्हें कभी हिंदी बोलते हुए सुना हैं?

View this post on Instagram

🌅 w/ @taras84

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

 

एमी जैक्सन

एमी जैक्सन ने ‘एक दीवाना था’ में प्रतीक बब्बर के अपोज़िट बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। फिलहाल वो साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारी फिल्में कर रही हैं। वैसे एमी के लुक के सभी दीवाने हैं, लेकिन बात जब उनके भाषा की करें तो एक ब्रिटिश नागरिक होने के नाते उनके लिए हिंदी बोलना बहुत ही मुश्किल होता है। और डायलॉग डिलीवरी के लिए उन्हें एक डबिंग कलाकार की ज़रूरत पड़ती है।

View this post on Instagram

Aye aye Captain ⛵️

A post shared by Amy Jackson (@iamamyjackson) on


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement