तनुश्री दत्ता के समर्थन में उतर आया है बॉलीवुड, फरहान-प्रियंका सहित कई हस्तियों ने उठाई आवाज़

author image
Updated on 29 Sep, 2018 at 4:47 pm

Advertisement

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर के बीच विवाद थमता नहीं दिख रहा है। तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों जैसे नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी और डायरेक्टर राकेश सारंग पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है।

 

तनुश्री ने बताया कि साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान उनके साथ ये सब हुआ। तनुश्री के इन आरोपों के बाद से बॉलीवुड दो खेमों में बंट गया है। कई बॉलीवुड हस्तियां खुलकर तनुश्री के समर्थन में उतरी हैं।

 

Tanushee Dutta sexual harrassment - तनुश्री दत्ता शारीरिक शोषण


Advertisement

 

फरहान अख्तर, प्रियंका चोपड़ा, ट्विंकल खन्ना, स्वरा भास्कर, रिचा चड्ढा और सोनम कपूर ने सोशल मीडिया के जरिए तनुश्री दत्ता का सपोर्ट किया है।

 

Tanushree Dutta allegation on Nana Patekar - तनुश्री दत्ता का नाना पाटेकर अपर आरोप

 

सोनम ने रिपोर्टर जैनिस सीकेरिया के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा-

 

“मैं तनुश्री दत्ता और जैनिस पर भरोसा कर रही हूं। जैनिस मेरी अच्छी दोस्त हैं। मुझे पता हैं और कुछ भी हो लेकिन वो बढ़ा-चढ़ाकर झूठ बोलने वाली नहीं हैं। ये सिर्फ हम पर निर्भय करता हैं हम साथ खड़े होते हैं या नहीं।”

सोनम ने इसके साथ एक और ट्वीट किया और लिखा-

 

”मेरे कई पुरुष और महिला सहकर्मी शोषण का शिकार हुए हैं। अगर हम उन्हें प्रोत्साहित नहीं करेंगे और उनपर सवाल उठाएंगे तो पीड़ित कैसे सर्वाइवर बन पाएगा। उन्हें बोलने दीजिए। उनके साथ खड़े होइए।”

 

 

वहीं एक्टर फरहान अख्तर ने पत्रकार जेनिस सीकेरिया का ट्वीट रिट्वीट किया। उन्होंने लिखा-

 

“यह थ्रेड बहुत कुछ कहता है। यहां तक की जब तनुश्री दत्ता को करियर की चिंता को लेकर 10 साल चुप रहना पड़ा, वह चुप नहीं रहीं और उनकी कहानी अभी भी नहीं बदली है। उनके साहस की प्रशंसा करनी चाहिए ना की उनकी नीयत पर संदेह करना चाहिए।”

 

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी तनुश्री के समर्थन में उतरी:

 

“तनुश्री दत्ता होना दुखद है। अकेला और हर ओर से सवाल, कोई भी औरत ऐसी पब्लिसिटी नहीं चाहती, जिससे उसके लिए ट्रोलिंग और असंवेदनशीलता का दरवाजा खुले। उनके साथ जो भी हुआ वो बेहद डरावना है। उनकी बस एक ही गलती थी कि वो चुप नहीं बैठीं। तनुश्री दत्ता बनने के लिए हिम्मत चाहिए।”



 

प्रियंका चोपड़ा ने भी तनुश्री दत्ता का समर्थन किया। उन्होंने फरहान का ट्वीट रिट्वीट करते हुए लिखा, “मैं सहमत हूं… दुनिया को ऐसे लोगों पर भरोसा करने की ज़रुरत है।”

 

 

ट्विंकल खन्ना ने भी सोशल मीडिया के ज़रिए तनुश्री पर ऊगली उठाने वालों को लेकर ट्वीट किया:

 

 “तनुश्री दत्ता के खिलाफ़ कोई राय बनाने या उन्हें शर्मिंदा करने से पहले कृपया ये कतारबद्ध ट्वीट्स पढ़ लीजिए। कार्यस्थलों पर उत्पीड़न या भयरहित वातारण हर किसी का जन्मसिद्ध अधिकार है और खुलकर बोलने से इस बहादुर महिला ने हम सबके लिए इस उद्देश्य को हासिल करने का रास्ता तैयार किया है।”

बेबाकी से अपनी राय रखने वाली स्वरा भास्कर ने भी तनुश्री का एक वीडियो शेयर करते हुए #BelieveYouTanushreeDutta हैश टैग दिया।

 

 

लेकिन जब अमिताभ बच्चन, आमिर खान और सलमान खान जैसे बड़े सितारों को इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए बात को टाल दिया। फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर  प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अमिताभ और आमिर इस मुद्दे से पल्ला झाड़ते नजर आए।

अमिताभ बच्चन ने इस मामले पर बात करते हुए कहा, ”मैं ना तनुश्री दत्ता हूं ना ही नाना पाटेकर. तो इस मुद्दे पर मैं कोई कमेंट नहीं कर सकता।” वहीं अभिनेता आमिर खान ने भी इस पर बात करते हुए कहा, ”जब तक किसी चीज के बारे में पूरी जानकारी ना हो, उस पर बोलना मुश्किल है। ऐसा अगर हुआ है तो दुखद है। मैं इस बारे में कुछ कमेंट नहीं कर सकता। इसकी पड़ताल होनी चाहिए।”

 

 

उधर नाना पाटेकर ने इन आरोपों को पूरी तरह से बकवास बताया है। उनके वकील ने इन सभी आरोपों को मनगढ़ंत करार दिया है। नाना पाटेकर के वकील राजेंद्र शिरोडकर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा-

 

“तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए झूठे आरोप लगाए हैं, जिसके लिए हम उन्हें कानूनी नोटिस भेजने वाले हैं। आज हम उन्हें नोटिस भेजेंगे। यह नोटिस झूठे आरोपों के लिए माफी मांगने के लिए होगा।”

 

 

तनुश्री की मानें तो फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर वह सोलो आइटम नंबर की शूटिंग करने आई थीं। तनुश्री का आरोप है कि नाना पाटेकर सेट पर उनके साथ बदतमीजी से पेश आते थे। उन्होंने प्रोड्यूसर्स से कई बार इसकी शिकायत की, लेकिन सब ने उनकी बातों को नज़रअंदाज किया। तनुश्री ने बताया कि नाना पाटेकर के बुरे वर्ताव के कारण ही उन्हें ये फ़िल्म छोड़नी पड़ी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement