इन 8 बॉलीवुड सितारों ने कुछ इस तरह खर्च की अपनी पहली कमाई, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Updated on 8 Mar, 2018 at 1:01 pm

Advertisement

बॉलीवुड सितारें आज भले ही करोड़पति बन चुके हैं, मगर इनमें से अधिकांश बॉलीवुड स्टार्स को अपने शुरुआती दौर में बहुत संघर्ष का साना करना पड़ा था तब उनके लिए पाई-पाई भी बहुत कीमती होती थी। आज भले ही वो दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं खरीद लेने की हैसियत रखते हों, मगर एक व़क्त ऐसा भी था जब पहली कमाई में मिले चंद रुपए भी उनके लिए बहुत कीमती थे। तभी तो इन सितारों ने अपनी पहली कमाई को कुछ इस तरह खर्च किया, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

 

 

1. प्रियंका चोपड़ा

 

मल्टी टैलेंडेट एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। टाइम मैगज़ीन ने प्रियंका का नाम दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया था। 17 साल पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा आज भले ही करोड़ों की मालकिन हैं, मगर उनकी पहली कमाई सिर्फ़ 5000 रुपए थी। जब उन्हें पहली सैलरी के रूप में 5000 का चेक मिला तो उन्होंने उसे अपनी मां मधु चोपड़ा को दे दिया, मधु ने वो चेक अब तक रखा हुआ है।

celebs

2. सोनम कपूर

 

बॉलीवुड की फैशन दीवा सोनम कपूर कई फैशन मैगज़ीन की कवर गर्ल बनने के साथ ही कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी अपने स्टाइल का जलवा बिखेर चुकी हैं। बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर बॉलीवुड में करियर शुरू करने वाली सोनम की पहली कमाई 3000 रुपए थी, जो उन्हें एक विज्ञापन करने के लिए मिली थी। सोनम ने ये पैसे ट्रैवलिंग पर खर्च कर दिए थे।

celebs

3. अर्जुन कपूर

 

बतौर हीरो बॉलीवुड में एंट्री करने के पहले अर्जुन कपूर निर्देशक निखिल अडवाणी के साथ फिल्म ‘कल हो न हो’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया करते थे। उस वक्त अर्जुन सिर्फ 18 साल के ही थे। अर्जुन की पहली कमाई 35000 हजार रुपए थी, जिसे उन्होंने अपनी मां को दिया और इस पैसे से उनकी मां ने उनके नाम का अकाउंट खुलवाया।

celebs

4. ऋतिक रोशन

 

हैंडसम ऋतिक के लुक पर न जाने कितनी लड़कियां मर मिटती हैं। फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ऋतिक ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम किया है। 6 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘आशा’ में एक्टिंग की थी, जिसके लिए उन्हें 100 रुपए मिले थे। इस पैसे से उन्होंने अपने लिए खिलौने वाली एक कार खरीदी थी।

celebs

 

 

 

5. रणदीप हुड्डा

‘वन्स अपन अ टाइम इन मुंबई’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत २’, ‘हाईवे’, ‘किक’ आदि फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर चुके रणदीप हुड्डा आज की तारीख में एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए फीस लेते हैं, मगर अभिनेता बनने से पहले वो ऑस्ट्रेलिया में एक चाइनीज़ रेस्टोरेंट में काम किया करते थे। एक घंटे के काम के उन्हें 8 डॉलर, प्रत्यके डिलीवरी के लिए 1.3 डॉलर मिलते थे। इसके अलावा वो गाड़िया धोकर भी 40 डॉलर कमा लेते थें और इन पैसों से वो अपने लिए बीयर की कैन खरीदते थे।

celebs


Advertisement

 

 

 

6.  इरफान खान

 

नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने वाले इरफान एक्टिंग से पहले टीचर थे। वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते थे और इसके लिए वो 25 रुपए फीस लेते थे। इरफान ने अपनी पहली कमाई से एक साइकिल खरीदी थी। जयपुर के रहने वाले इरफान ने टीवी सीरियल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उसके बाद उन्होंने बड़े पर्दे का रूख किया।

 

 

 

7. आमिर खान

 

आमिर खान की पहली कमाई सिर्फ 1000 रुपए थी और ये पैसे उन्हें असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करने के लिए मिले थे। आमिर ने आज्ञाकारी बेटे की तरह पहली सैलरी अपनी मां को दी थी।

celebs

 

 

 

8. शाहरुख खान

 

बॉलीवुड के किंग खान आज करोड़ों-अरबो रुपए के मालिक है, लेकिन क्या आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि उनकी पहली सैलरी कितनी होगी? कामयाबी की ऊंचाइयों पर पहुंच चुके शाहरुख आज की तारीख में किसी फिल्म के लिए करोड़ो रुपए लेते हैं, मगर उनकी पहली कमाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, शाहरुख को गज़ल गायक पंकज उदास के कॉन्सर्ट में काम करने के लिए 50 रुपए मिले थे। यही किंग खान की पहली कमाई थी और इन पैसों से उन्होंने ताजमहल का टिकट खरीदा था।

celebs

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement