Advertisement

इन 5 बॉलीवुड सितारों ने की है घर से भागकर शादी, जानिए इसकी वजह

6:48 pm 31 Mar, 2018

Advertisement

कई बॉलीवुड फिल्मों में आपने देखा होगा कि परिवारवालों के न मानने के बाद हीरो-हीरोइन अक्सर घर से भागकर शादी कर लेते हैं। परदे पर ऐसे करने वाले कुछ बॉलीवुड सितारों ने रियल लाइफ में भी ऐसा ही किया हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन बॉलीवड सितारों के बारे में, जिन्होंने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ घर से भागकर शादी की है।

1. आमिर खान-रीना दत्ता

आमिर खान ने सिर्फ़ 21 साल की उम्र में रीना से 1986 में शादी कर ली थी। दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे, मगर घरवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं था, क्योंकि आमिर मुस्लिम थे और रीना हिंदू। बस फिर क्या था परिवार वालों के न मानने पर दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली। हालांकि, शादी के सालों बाद दोनों का तलाक हो गया।

2. शशि कपूर-जेनिफर केंडल

कोलकाता में एक रंगमंच समूह के साथ काम करने के दौरान शशि कपूर की मुलाकात जेनिफर से हुई थी। जल्द ही दोनों को प्यार हो गया, मगर जेनिफर के पिता को इस रिश्ते से एतराज़ था। इसलिए शशि कपूर और जेनिफर ने घर से भागकर शादी कर ली।

3. पद्मिनी कोल्हापुरी-प्रदीप शर्मा


Advertisement

पद्मिनी कोल्हापुरी और टुटू शर्मा के बीच नज़दीकियां फिल्म ऐसा प्यार कहां के सेट पर बढ़ीं। पद्मिनी के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए राज़ी नहीं होंगे, ये बात दोनों जानते थे। इसलिए लंबे समय तक अपने रिश्ते को छुपाकर रखा, लेकिन कुछ समय बाद दोनों ने अपने दिल की सुनी और परिवार की परवाह किए बगैर घर से भागकर शादी कर ली।

4. शक्ति कपूर-शिवांगी कोल्हापुरी

बड़ी बहन पद्मिनी कोल्हापुरी की तरह ही शिवांगी कोल्हापुरी ने भी घर से भागकर शादी की थी। शिवांगी ने बॉलीवुड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर से शादी की है।

5. सोहेल खान-सीमा सचदेव

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और सीमा सचदेव एक-दूसरे को दिल दे बैठे, मगर अलग-अलग ध्रर्म का होने की वजह से परिवारवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं थी। इसलिए दोनों ने घर से भागकर शादी करने का फैसला किया।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement