लुक की वजह से कभी रिजेक्ट हो गए थे बॉलीवुड के ये 10 सुपरस्टार, आखिरी नाम चौंकाने वाला है

Updated on 20 Jul, 2018 at 5:18 pm

Advertisement

अगर आप में काबिलियत है तो लुक से कुछ नहीं होता, लेकिन यह बात बॉलीवुड के संबंध में ठीक नहीं है, क्योंकि यहां तो चेहरा पहले देखा जाता है, काम बाद में। यही वजह है कि शुरुआती दिनों में आज के कई सुपरस्टार अपने चेहरे की वजह से रिजेक्ट हो गए थे और वो भी एक बार नहीं कई बार। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि रिजेक्ट होने वाले ये सितारे आज के सुपरस्टार है और इन्हीं के दम पर फिल्म इंडस्ट्री जल्दी है।

 

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह आज की जनरेशन के सुपरस्टार हैं, मगर एक समय ऐसा भी था जब उन्हें नॉर्थ इंडियन फेस मानकर रिजेक्ट कर दिया गया था। आज रणवीर ने अपने ज़बर्दस्त अभिनय से न सिर्फ लोगों का दिल जीता, बल्कि इंडस्ट्री में अपने लिए सबसे ऊपर जगह भी बनाई है।

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन का चेहरा भले ही साधारण हो, मगर उनकी एक्टिंग असाधारण है और इसी एक्टिंग के बल पर उनकी गिनती सफल अभिनेताओं मे होती है, मगर यहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था। नवाजुद्दीन के चेहरे को देखकर कोई जल्दी से सिलेक्ट नहीं करता था। उनको पहली बार फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में एक चोर के किरदार में देखा गया था, मगर अपनी एक्टिंग के बल पर उन्होंने साबित कर दिया कि हुनर का रंग से लेना-देना नहीं होता।

 

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर एक ज़माने में इतने मोटे थे कि कोई भी डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट नहीं करना चाहता था। मोटापे की वजह से वो कई बार रिजेक्ट भी हुए। मगर फिर उन्होंने अपने शरीर पर खूब मेहनत की और सुपरहिट बॉलीवुड स्टार बन गए।

 

 

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा आज के दौर की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है, मगर कभी सिंपल लुक की वजह से वो रिजेक्ट हो जाती थीं। अब तो उनके नाम कई हिट फिल्में दर्ज हैं।

 

 

गोविंदा

गोविंदा का नाम सुनकर आपको हैरानी हुई होगी, क्योंकि वो तो गुड लुकिंग है। मगर ये जानकर आपको और हैरानी होगी कि उन्हें फिल्मों से पहले इस लिए रिजेक्ट कर दिया जाता था क्योंकि वो अपनी उम्र से ज़्यादा जवान दिखते थें।

 

 

इरफान खान


Advertisement

इरफान खान इन दिनों विदेश में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे हैं, उनकी गिनती आज के सफल अभिनेताओं में होती है, मगर कभी इरफान को भी उनके चेहरे की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था। फिल्म इंडस्ट्री को उनका टैलेंट पहचानने में थोड़ा ज़्यादा टाइम लग गया।

 

 

कैटरीना कैफ

कैटरीना आज के दौर की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन आपको ये जानकर शायद हैरानी होगी कि अपने विदेशी लुक की वजह से उन्हें पहले काम नहीं मिलता था।

 

 

 

अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम भी रिजेक्शन का दर्द झेल चुके हैं। साधारण चेहरे और सांवले रंग की वजह से उन्हें करियर के शुरुआती दौर में फिल्में नहीं मिलती थीं।

 

 

अमिताभ बच्चन

चेहरे की वजह से रिजेक्ट होने वाले स्टार्स में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं। आज भले ही अमिताभ बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेता हैं, मगर एक समय ऐसा भी था कि वो बहुत ही बुरे दौर में थे। दरअसल, अमिताभ को उनकी लंबाई की वजह से फिल्में नहीं मिलती थी, बॉलीवुड में अपने पैर जमाने के लिए अमिताभ को 8 साल लंबा संघर्ष करना पड़ा।

 

 

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह और परदे पर रोमांटिक हीरो की छवि रखने वाले शाहरुख ने करियर की शुरुआत छोटे परदे से की थी, बॉलीवुड में लुक की वजह से वो कई बार रिजेक्ट हुए, मगर एक बार सफलता का स्वाद चखने के बाद फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement